स्किन को सुंदर बनाने के साथ गैर जरूरी बाल निकालने के लिए बेहद लाभदायक हैं ये ब्यूटी टिप्स

महिलाओं और लड़कियों के लिए उनकी खूबसूरती काफी मायने रखती है. यही वजह है कि इसे सहेजने के लिए वो कई जतन करती हैं. अंडरआर्म से लेकर पैरों तक पर हर महीने वैक्सिंग करना एक बेहद दर्द भरा एहसास साबित हो सकता है. वहीं इसके लिए उन्हें प्रति माह अच्छे खासे पैसे भी खर्च करने होते हैं.

आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसी टिप्स जिसकी मदद से आप इन बालों से छुटकारा पा सकते हैं, पेस्ट बनाने के लिए एक चम्मच गेहूं के आटा या मकई के स्टार्च लें. अब उसमें एक पिसी हुई मुलेठी यानी मुलेठी का पाउडर शामिल करें. आधा कप चम्मच में हल्दी में गुलाब जल या साफ पानी मिलाकर पेस्ट बना लें.

पेस्ट बनने के बाद उसे बाल वाली जगहों पर 20-25 मिनट तक लगाएं. उसके बाद चेहरे को धो लें. चेहरा धोने के बाद कोई क्रीम लगाया जा सकता है. बेहतरीन नतीजे हासिल करने के लिए नुस्खे का इस्तेमाल पाबंदी से करना चाहिए. 3-4 महीने के घरेलू नुस्खे की मदद से आपकी त्वचा से अतिरिक्त बाल निकल जाएंगे.

देसी तरकीब को अपनाने से पहले चेहरे के बालों की थ्रेडिंग, वैक्स या रेजर से साफ करें. ये तरीका चेहरे के बालों की जड़ों को प्रभावित कर उसे खत्म करने में मददगार साबित होता है. इसके अलावा चेहरे के गैर जरूरी बाल साफ करने में घरेलू मास्क मुफीद साबित हो सकता है. इसके लिए गेहूं का आटा और मकई के स्टार्च की जरूरत पड़ेगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button