स्टीव वॉ बोले- भारत के लिए गोल्डन चांस, पूर्व बॉलर को लगता है गेंदबाजी अटैक बेस्ट

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने कहा कि चार मैचों की आगामी सीरीज टीम इंडिया के लिए ऑस्ट्रेलिया में पहली टेस्ट सीरीज जीतने का सुनहरा मौका है. सीरीज का पहला टेस्ट एडिलेड में छह दिसंबर को खेला जायेगा. वहीं पूर्व तेज गेंदबाज ज्योफ लासनका मानना है कि मौजूदा भारतीय अटैक लंबे समय में उसका बेस्ट अटैक है और सीरीज में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को उनसे कड़ी चुनौती मिलेगी.

वॉ ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि यह सुनहरा मौका है. वे लंबे समय से इस दौरे की तैयारी कर रहे होंगे. यह करीबी सीरीज होगी.’’ यह पूछने पर कि ऑस्ट्रेलियाई टीम विराट कोहली के बल्ले पर अंकुश कैसे लगायेगी, वॉ ने कहा, ‘‘वह महान खिलाड़ी है और तेंदुलकर तथा लारा की तरह उसे बड़े मुकाबले पसंद है.’’ पूर्व विकेटकीपर एडम गिलक्रिस्ट ने कहा कि भारतीय टीम मुख्य रूप से कोहली पर निर्भर होगी.

भारत के पास बेहतरीन गेंदबाज
लासन ने कहा, ‘‘भारत के पास कुछ बेहतरीन तेज गेंदबाज हैं और अच्छे स्पिनर भी हैं.’’ उन्होंने कहा, ‘‘ईशांत शर्मा आखिरी बार यहां आये हैं और उनकी गेंदों में अतिरिक्त उछाल है. उमेश यादव अच्छी गेंदबाजी करता है और मोहम्मद शमी के पास स्विंग है. भुवनेश्वर कुमार भी स्विंग करा लेता है.’ लासन ने कहा, ‘‘वे सभी चार तेज गेंदबाजों को नहीं उतारेंगे. इनमें से तीन और एक या दो स्पिनर ही उतरेंगे.’’

विराट हैं दुनिया के बेस्ट बल्लेबाज
वॉ ने कहा, ‘‘विराट इस समय दुनिया का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी है. भारत को उससे बड़ी पारियों की उम्मीद होगी लेकिन उनके पास और भी अच्छे बल्लेबाज है.इसी तरह ऑस्ट्रेलिया के पास भी हैं.’’ उन्होंने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज भारत को कड़ी चुनौती देंगे जिनमें मिशेल स्टार्क, पैट कमिंस और जोश हेजलवुड शामिल हैं.

वहीं लासन ने कहा कि एडीलेड में सीरीज शुरू होना भारत के लिए फायदेमंद होगा. उन्होंने कहा, ‘‘पहला टेस्ट एडीलेड में है सो भारत को मनचाही मुराद मिल गई. वे ब्रिसबेन या पर्थ से शुरूआत नहीं करना चाहते होंगे.’’

ये राय है डीन जोंस और इयान चैपल की 
ऑस्ट्रेलिया के पूर्व बल्लेबाज डीन जोंस को नहीं लगता है कि मौजूदा टीम सीरीज में भारत को हरा सकेगी और उन्होंने मेजबान को विराट कोहली को ‘उकसाने’ से बचने की भी सलाह दी. वहीं इयान चैपल का मानना है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज में भारत को कुछ ‘कमी’ खलेगी और कागजों पर मजबूत दिखते हुए भी वह सीरीज हार जायेगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button