स्मृति ईरानी का राहुल पर शायराना पलटवार, बोलीं-ऐ सत्ता की भूख सब्र कर…

नई दिल्ली। केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर उन्हीं के अंदाज में पलटवार किया है. ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत के 100वें पायदान पर खिसकने को लेकर राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर शायराना अंदाज में हमला बोला था. इस ट्वीट के जवाब में केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने भी एक शायरी ट्वीट कर कहा कि इसमें हैरानी की बात नहीं है कि राहुल प्रधानमंत्री को नीचा दिखाने की इच्छा में देश की छवि धूमिल कर रहे हैं.

स्मृति ईरानी ने शनिवार को एक ट्वीट किया- ऐ सत्ता की भूख-सब्र कर, आंकड़े साथ नहीं तो क्या/खुदगर्जों को जमा कर, मुल्क की बदनामी का शोर तो मचा ही लेंगे. उन्होंने एक दूसरे ट्वीट में कहा कि आदरणीय प्रधानमंत्री मोदी जी को नीचा दिखाने की चाहत में राहुल देश की छवि को भी धूमिल कर रहे हैं.

शुक्रवार को कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने दुष्यंत कुमार की एक शायरी के साथ भूखमरी की स्थिति को लेकर केंद्र सरकार को घेरा था. उन्होंने ट्वीट किया था- भूख है तो सब्र कर, रोटी नहीं तो क्या हुआ / आजकल दिल्ली में है जेरे-बहस ये मुद्दआ. उनके इस ट्वीट के बाद केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने भी जवाब दिया था. उन्होंने कहा था, राहुल गांधी दुष्यंत कुमार को कितना जानते हैं, देश पूछेगा? UPA की सरकार में देश के लोग कितना भूखे रहे हैं ये भी देश पूछेगा.”केरल को राजनीतिक कब्रगाह बना दिया गया

स्मृति ईरानी केरल के दौरे पर है. केरल में बीजेपी कार्यकर्ताओं के खिलाफ जारी राजनीतिक हिंसा पर भी उन्होंने राज्य सरकार को घेरा. उन्होंने कहा कि राज्य के ऊर्जा मंत्री खुलेआम कहते हैं कि हां, हमने बीजेपी कार्यकर्ता को मारा है. उन्होंने सवाल करते हुए कहा कि इस तरह के बयान देने के बाद कोई शख्स सरकार में कैसे बना रह सकता है?

उन्होंने आगे कहा कि एक खूबसूरत राज्य को राजनीतिक कब्रगाह बनाने वाले राष्ट्रविरोधी तत्वों को संदेश चला गया है. केरल के लोग बीजेपी के साथ कंधा से कंधा मिलाकर चलने के लिए तैयार हैं.

ग्लोबल इंडेक्स में 100वें पायदान पर खिसका भारत

119 देशों के ग्लोबल हंगर इंडेक्स में भारत तीन पायदान नीचे खिसककर 100वें स्थान पर पहुंच गया है. पिछले साल भारत इस सूचकांक (इंडेक्स) में 97वें पायदान पर था. ग्लोबल हंगर इंडेक्स रिपोर्ट-2017 के मुताबिक इस मामले में भारत उत्तर कोरिया, बांग्लादेश, नेपाल और म्यांमार जैसे देशों से भी पीछे है, लेकिन पाकिस्तान से आगे है. भारत ग्लोबल हंगर इंडेक्स में बीते एक साल में तीन स्थान और बीते तीन वर्षों में 45 स्थान नीचे चला गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, इस सूचकांक में चीन की रैंकिंग 29, नेपाल 72, म्यांमार 77, श्रीलंका 84 और बांग्लादेश 88 स्थान पर हैं यानी भारत इन पड़ोसी देशों से भी पीछे है. हालांकि पाकिस्तान और अफगानिस्तान क्रमश: 106वें और 107वें स्थान पर हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button