हमीरपुर : सिस्टम की पोल खोलते हुये एक बूढ़ी महिला शौचालय में रहने को है मजबूर….

हमीरपुर जिले में सिस्टम की पोल खोलते हुये एक बूढ़ी महिला शौचालय में रहने को मजबूर है। इस असहाय महिला ने शौचालय को ही अपना आशियाना बना लिया है और बरसों से शौचालय में ही रह रही है।

आपने घर में शौचालय तो देखे होंगे पर शौचालय में आशियाने को गौर से देख लीजिये….4*4 फिट का यह शौचालय ही इस बूढ़ी, गरीब, विधवा महिला का घर है। पूरी घरेलू जरूरत की चीजें इसी शौचालय में रखी हुई हैं और खुले में खाना बनाती खाती है। इसको अभी तक कोई भी सरकारी सहायता, मदद नहीं मिली है। ना ही इस तक शासन, प्रशासन की नजर पहुंची है। सुनिये इस विधवा महिला की दर्दभरी दास्तान खुद उसी की जुबानी…

 

हमीरपुर जिले में सुमेरपुर ब्लाक के धुंधपुर गांव की रहने वाली 50 साल की बूढ़ी, विधवा महिला पार्वती देवी के पति की 8 साल पहले मौत हो गयी थी। इसके कोई संतान नहीं है। कई साल पहले बारिश में इसका कच्चा मकान गिर गया था तब से शौचालय में ही रह रही है। अब यह शौचालय ही इसका आशियाना है। गांव के लोगों का कहना है कि इसको कोई भी सरकारी सहायता नहीं मिली है। जिसके चलते यह बूढ़ी महिला शौचालय में रहती है और खुले में खाना बनाती व खाती है।

 

तमाम सरकारी योजनायें और घोषणाएं जमीनी हकीकत से कोसों दूर हैं और आम लोगों को इनका कोई भी लाभ नहीं मिल पा रहा है। शौचालय में रहने को मजबूर पार्वती देवी इसी सिस्टम के मुंह पर करारा तमाचा है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button