हरदोई : मिठास से भरे लड्डुओं के शहर में बनेंगे तमंचे…

हरदोई (hardoi ) के संडीला का नाम सुनते ही मुंह में लड्डू की मिठास सी घुल जाती है। यहां के लड्डुओं की देश से लेकर विदेश तक मांग है। लड्डुओं से मिली पहचान के बीच संडीला को अब एक और नई पहचान मिलने वाली है।

कंपनी की पहली यूनिट हरदोई के संडीला में लगेगी

अब यहां पर ब्रिटेन की वेबली स्कॉट रिवॉल्वर (Britain’s Webley Scott Revolver) बनेगी। इसके लिए ब्रिटेन की कंपनी ने लखनऊ की एक कंपनी से समझौता किया है।ब्रिटेन की मशहूर वेबली एंड स्कॉट कंपनी ने लखनऊ के सियाल मैन्युफैक्चरर्स प्राइवेट लिमिटेड से समझौता किया है और नवंबर से ये कंपनी अपना उत्पादन शुरू करेगी। कंपनी की पहली यूनिट ( unit ) हरदोई के संडीला में लगेगी, जो लखनऊ से महज 30 किलोमीटर की दूरी पर है।

पिस्तौल, एयरगन, शॉटगन और गोला-बारूद का निर्माण करेंगे

शुरुआत में कंपनी .32 रिवॉल्वर का निर्माण करेगी।वेबली एंड स्कॉट कंपनी के को-ऑनर जॉन ब्राइट ने कहा कि नई यूनिट में हम पिस्तौल, एयरगन, शॉटगन और गोला-बारूद का निर्माण करेंगे। उन्होंने कहा कि हमने विशाल बाजार की संभावनाओं को ध्यान में रखते हुए भारत और उत्तर प्रदेश राज्य में निवेश करने का फैसला किया है।

2019 में भारत में हथियारों के निर्माण का लाइसेंस मिला

जॉन ब्राइट ने कहा कि हमने 2018 में सियाल परिवार के साथ मिलकर व्यवसाय का विस्तार करने का मन बनाया. हमें 2019 में भारत में हथियारों के निर्माण का लाइसेंस मिला। पहले चरण में 1899 के मार्क IV.32 पिस्तौल के मूल डिजाइन का उपयोग भारतीय बाजार की मांग को पूरा करने के लिए किया जाएगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button