हल्दी-दूध से बना ये फेस पैक आपको दिलाएगा मनचाही सुंदरता, बस रोज़ रात में सोने से पहले इसे लगाएं

आज कल हर कोई सुन्दर दिखना चाहता है। इसके लिए व्यक्ति मार्केट में मिलने वाले नाना प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट का उपयोग करते हैं। हालांकि, इन चीजों से उन्हें मनचाही सुंदरता नहीं मिल पाती है। एक निश्चित अंतराल के पश्चात् ब्यूटी प्रोडक्ट्स का प्रभाव कम होने लगता है। यदि आपके साथ भी ऐसा हो रहा है, तो आप नेचुरल ढंग से ग्लोइंग चेहरा पा सकते हैं।

इस नुस्खे के लिए आपको अपनी स्किन में हल्दी और दूध का बना फेस पैक लगाने की जरुरत होगी। इस फेस पैक को हल्दी और दूध की सहायता से बनाया जाएगा। हल्दी में पाया जाने वा एंटी बैक्टीरियल गुण चेहरे को साफ़ करने और टैनिंग को दूर करने में भी सहायक होता है।

वही दूध पोषण देने के साथ ही चेहरे को नरम और मुलायम बना देता है इसके इस्तेमाल से स्किन को पोषण और प्रोटीन दोनों मिलते है। इस फेस पैक को बनाने के लिए आपको हल्दी की कुछ मात्रा में बेसन और दूध को मिलाना होगा। इसके बाद इन तीनो को अच्छे से मिला ले, और फिर इसे साफ़ किये गए स्किन पर लगा ले।

इसे लगाने के बाद १० – १५ मिनट सूखने के लिए छोड़ दे और जब ये सुख जाए तो इससे पानी से धो ले। ध्यान रखे अगर आपकी स्किन पर कही कटा हो तो इस फेस पैक का एटमॉल उस हिस्से पर न करे क्युकी ऐसा करने से आपकी स्किन पर जलन महसूस हो सकती है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button