हवाला से जुड़े नोएडा प्राधिकरण के इंजीनियर बृजपाल चौधरी के तार, अब और कसेगा शिकंजा

लखनऊ/नोएडा। नोएडा प्राधिकरण के निलंबित सहायक परियोजना अभियंता बृजपाल चौधरी अस्पताल से मिली छुट्टी के बाद घर लौट गया है. लेकिन, उसकी मुश्किलें कम होती नजर नहीं आ रही हैं. बृजपाल चौधरी के तार हवाला से जुड़ते नजर आ रहे हैं. बृजपाल चौधरी की कैराना उपचुनाव में फंडिंग की संलिप्तता सामने आ रही है. ऐसे में जल्द ही आयकर की सर्वे रिपोर्ट के आधार पर प्रवर्तन निदेशालय इस मामले में बृजपाल पर शिकंजा कस सकता है. आयकर विभाग की टीम ने फंडिंग के मामले पर कई चार्टर्ड एकाउंटेंट्स सहित कई लोगों से भी पूछताछ शुरू कर दी है. खबरों के मुताबिक, बेनामी संपत्ति की तलाश में जिन दस्तावेजों को जब्त किया गया है. उसमें हवाला के जरिए बड़ी रकम खपाने की बात कही जा रही है.

बृजपाल का पॉलिटिकल कनेक्शन
ये रकम कैराना उपचुनाव के दौरान गठबंधन सरकार की ओर इशारा कर रही है. इसको लेकर जांच अधिकारी भी आशंकित हैं. अभी तक इसे नोएडा प्राधिकरण के काले धन के इंजीनियर यादव सिंह से नहीं जोड़ा जा रहा था. लेकिन, इसके पॉलिटिकल कनेक्शन के जरिये ये बड़ा मामला बनता जा रहा है. ऐसे में जल्द ही इस मामले पर ईडी की टीम भी बृजपाल को निशाने पर लेकर पूछताछ कर सकती है. इससे न सिर्फ बृजपाल की, बल्कि उनके बेटे अंकुर चौधरी की भी मुश्किलें बढ़ सकती हैं.

राजनीति में आ सकता है भूचाल
हाल ही में जितने भी मामले आयकर की जांच टीम के संज्ञान में आए हैं, सभी में प्रवर्तन निदेशालय की टीम की उपस्थिति चल रही है, ऐसे में अब इस कार्रवाई से सीधे को भी यादव सिंह की कार्रवाई से सीधे जोड़कर देखा जा रहा है. ऐसे में ये उम्मीद जताई जा रही है, कि जैसे ही इस मामले में शिंकजा कसा जाएगा, कई और राजनीतिक दलों के नेताओं के नाम सामने आने लगेंगे, जो उत्तर प्रदेश की राजनीति में नया भूचाल ला सकते हैं, क्योंकि ब्रजपाल की राजनीतिक गलियारों में अच्छी पैठ मानी जा रही है.

अब आगे क्या होगा

1- बृजपाल को अब कई सवालों के जवाब देने होंगे.
2- बृजपाल के खिलाफ इनकम टैक्स ने 7 जून को सर्वे किया था.
3- अबतक के सर्वे में बृजपाल की 25 संपत्तियों की जानकारी मिली थी.
4- इसके साथ ही बृजपाल के दो बैंक लॉकर्स का पता भी चला था.
5- राजनीतिक कनेक्शन से लेकर प्राधिकरण में बृजपाल के रसूख के साक्ष्य मिले थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button