हवा में थी जेट एयरवेज़ की फ्लाइट, यात्रियों के नाक-कान से निकलने लगा खून

नई दिल्ली। मुंबई से जयपुर जाने वाली जेट एयरवेज़ की फ्लाइट में एक बड़ा हादसा होने से बच गया. क्रू मेंबर्स की एक भूल के कारण फ्लाइट को यात्रा के बीच से ही मुंबई वापस मोड़ना पड़ा. दरअसल, क्रू मेंबर केबिन का प्रेशर स्विच मेंटेन करना भूल गए थे जिसके कारण ये दुर्घटना हुई.

फ्लाइट में करीब 166 यात्री सवार थे. क्रू मेंबर्स की इस गलत के कारण ही करीब 30 यात्रियों के नाक और कान से खून निकलने लगा था. इसके अलावा कई यात्रियों को सिर दर्द की भी शिकायत है. सभी का इलाज मुंबई के एयरपोर्ट पर चल रहा है.

बता दें कि जेट एयरेवज़ का B737 की 9W 697 फ्लाइट मुंबई से जयपुर के लिए रवाना हो रही थी. जिस दौरान केबिन क्रू वो स्विच ही ऑन करना भूल गया, जिससे ऑक्सीज़न मेंटेन नहीं हो पाया. हादसे के बाद DGCA ने क्रू-मेंबर्स को रोस्टर से हटा दिया है. साथ ही दो पायलटों को भी हटा दिया गया है.

इस हादसे के बाद जेट एयरवेेज़ की ओर से बयान जारी कर दिया गया है. जेट एयरवेज़ का कहना है कि हादसे के बाद फ्लाइट को मुंबई वापस लाया गया है, इस दौरान फ्लाइट में 166 यात्री, 5 क्रू मेंबर्स मौजूद थे. जिन यात्रियों को तकलीफ हुई है उनका इलाज करवाया जा रहा है.

जेट एयरवेज़ ने कहा है कि जो क्रू मेंबर्स इस फ्लाइट में थे, उन्हें रोस्टर से हटा दिया गया है. जब तक इस मामले की पूरी जांच नहीं हो जाती वे सभी ऑफ रोस्टर ही रहेंगे. सभी यात्रियों के लिए दूसरी फ्लाइट का बंदोबस्त किया जा रहा है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button