हांगकांग ओपन : सिंधु, साइना समेत चार भारतीय क्वार्टर फाइनल में

sindhu-sainaकोउलून। चाइना ओपन और ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु, पांचवीं वरीयता प्राप्त साइना नेहवाल, समीर वर्मा और अजय जयराम ने एक ही दिन तिरंगा बुलंद करते हुए हांगकांग ओपन बैडमिंटन टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

ओलंपिक में रजत जीतने वाली और हाल में चाइना ओपन के रूप में अपना पहला सुपर सीरीज खिताब जीतने वाली सिंधु ने शानदार प्रदर्शन के सिलसिले को बरकरार रखते हुए गुरुवार को ताइपे की सू या चिन को एकतरफा अंदाज में 36 मिनट में 21-10, 21-14 से पीट दिया।

चाइना ओपन में खिताब जीतने वाली सिंधु 28वीं रैंकिंग की चिंग से अपना पिछला एकमात्र मुकाबला गत वर्ष इंडोनेशिया ओपन में हारी थीं, लेकिन इस बार उन्होंने ताइपे की खिलाड़ी को बुरी तरह धो दिया। सिंधु ने दोनों ही गेमों में चिंग को वापसी करने का कोई मौका नहीं दिया। सिंधु का क्वार्टर फाइनल में सिंगापुर की जियाओयू लियांग के साथ मुकाबला होगा।

साइना ने संघर्षपूर्ण मुकाबले में जापान की सयाका सातो को 21-18, 9-21, 21-16 से हराया। साइना का रियो ओलंपिक के बाद यह दूसरा टूर्नामेंट है। इससे पहले वह चाइना ओपन में शुरुआती दौर में ही बाहर हो गयी थीं। विश्व रैंकिंग में 11वें नंबर की साइना का 14वीं रैंकिंग की जापानी खिलाड़ी के खिलाफ 5-1 का शानदार रिकार्ड था।

साइना ने अपनी लय हासिल करते हुये पहला गेम 21-18 से जीत लिया। साइना एक समय 11-12 से पीछे थीं लेकिन फिर उन्होंने लगातार छह अंक लेकर 17-12 की बढ़त बनाई और इस गेम को 21-18 पर समाप्त किया। दूसरे गेम में सातो ने शानदार वापसी करते हुए शुरुआत से लेकर अंत तक अपनी बढ़त बनाए रखी और यह गेम आसानी से 21-9 से जीत लिया।

समीर वर्मा ने भी जापान के काजूमासा सकई को 19-21, 21-15, 21-11 से हराकर अंतिम आठ में जगह बना ली। अजय जयराम ने चीन के हुआंग यूजियांग को 39 मिनट में 21-18, 21-19 से हराया।

सिंधु-साइना भिड़ंत के करीब

सिंधु और साइना ने क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के साथ आपसी मुकाबले से एक कदम दूर रह गई हैं। ये दोनों खिलाड़ी सेमीफाइनल में पहुंचती हैं तो उनके बीच भिड़ंत होगी और एक भारतीय फाइनल में पहुंच जाएगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button