हार्दिक ने बताया अपना रेट लेकिन औकात से ज्यादा

अहमदाबाद। पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के नेता हार्दिक पटेल ने बुधवार को प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कहा कि कांग्रसे ने उनके आरक्षण के प्रस्‍ताव को स्‍वीकार कर लिया है. उन्‍होंने कहा कि मैंने खुद जानकारों से बात की है और 50 फीसदी से ज्‍यादा का आरक्षण संभव है. वहीं हार्दिक पटेल ने कहा कि मुझे 1,200 करोड़ रुपये का ऑफर था लेकिन मैं बिकाऊ नहीं हूं.

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल ने कहा पाटीदार समाज के हित और गुजरात हित के लिए हमारी मांग है. हमारे समाज की मांग पर कांग्रेस राजी. कांग्रेस सत्ता में आते ही पाटीदार आरक्षण के लिए विधानसभा में बिल लाएगी. हार्दिक ने कहा कि बीजेपी की नीयत में खोट है. बीजेपी के खिलाफ लड़ना जरूरी है.

कांग्रेस ने हमारी कई मांगे मानी है. कांग्रेस हमारे आरक्षण की मांग को संवैधानिक तौर पर देने के लिए हमें भरोसा दिया है. उन्होंने कहा कि देश के कई राज्यों में 50 फीसदी के ज्यादा आरक्षण हैं. ऐसे में कांग्रेस उसी तर्ज पर हमें आरक्षण देने की बात कही है. हमें कांग्रेस का फॉर्मूला मंजूर है.

हार्दिक ने कहा कि हम बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं.  उन्होंने कहा कि बीजेपी से लड़ना ही कांग्रेस को समर्थन है. बीजेपी से हमारा संघर्ष जारी रहेगा. हार्दिक ने कहा कि निर्दलीय उम्मीदवारों को वोट न दें.

हार्दिक ने कहा कि बीजेपी के नियत में खोट है. बीजेपी से लड़ना जरूरी है. हार्दिक ने कहा कि बीजेपी ने पाटीदार बाहुल्य क्षेत्र में हमारी मां बहनों के साथ उत्पीड़न किया है. हार्दिक ने कहा कि गुजराती खुद को मूर्ख साबित न होने दें. हार्दिक ने विशाल क्रांति रैली करने की बात कही.

हार्दिक ने कहा कि कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में हमारी मांगो को शामिल करेगी. इसमें आरक्षण सहित सभी बातें होगी.

हार्दिक ने कहा कि हमें ऐजेंट बुलाते हैं, हां हम जनता के ऐजेंट है.  हार्दिक ने कहा कि ढाई साल तक हम किसी भी पार्टी में शामिल नहीं है.

हार्दिक ने कहा कि हम समाज के लिए लड़ रहे हैं, व्यक्तिगत हित के लिए नहीं. हार्दिक ने कहा कि टिकट को लेकर  नहीं हुई कोई सौदेबाजी है. हमने कांग्रेस से कोई टिकट नहीं माना. उन्होंने कहा कि हमारी संस्था में कोई मतभेद नहीं है. उन्होंने कहा कि अन्याय के खिलाफ लड़ना हमारा संस्कार है.

हार्दिक ने बीजेपी पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि बीजेपी हमारी संस्था के लोगों को 50-50 लाख रुपये देकर खरीदने की कोशिश कर रही है.

गुजरात विधानसभा चुनाव में पहले चरण के नामांकन की तारीख खत्म हो चुकी है. हार्दिक ने अभी तक कांग्रेस को समर्थन का ऐलान नहीं किया है. पाटीदार नेता आज 11 बजे प्रेस कान्फ्रेंस करके कांग्रेस के समर्थन पर अपना नजरिया साफ करेंगे, जबकि 24 नवंबर को राहुल गांधी गुजरात यात्रा पर जा रहे हैं. कांग्रेस इससे पहले हार्दिक के समर्थन का ऐलान चाहती है.

सूत्रों का कहना है कांग्रेस और हार्दिक दोनों एक-दूसरे पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं. गुजरात के कांग्रेस प्रभारी प्रभारी अशोक गहलोत और अन्य नेताओं ने आरक्षण सहित सभी मुद्दों पर समाधान खोजने के लिए एक समझौता किया है.

बता दें कि राहुल गांधी 24 नवबंर को गुजरात में चुनाव प्रचार के लिए जा रहे हैं. कांग्रेस इस कोशिश में लगी है कि राहुल की यात्रा से पहले हार्दिक और कांग्रेस के बीच तस्वीर साफ हो जानी चाहिए. इसीलिए कांग्रेस इस मुद्दे को राहुल की यात्रा से 24 घंटे पहले हर हाल में हल कर लेना चाहती है.

बता दें कि कांग्रेस को समर्थन करने के लिए हार्दिक पटेल ने कई सारी शर्तों रखी थी. इन मांगों पर कांग्रेस नेता और हार्दिक पटेल समर्थकों के बीच कई दौर की मीटिंग हुई. इसके बाद कांग्रेस ने हार्दिक की शर्तों पर रजामंदी दी. पाटीदार अनामत आंदोलन समिति के लोग भी संतुष्ट थे. इसके बावजूद हार्दिक और कांग्रेस के बीच समझौते की तस्वीर अभी साफ नहीं हुई है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button