हार्दिक पर तिरंगे के अपमान और राष्ट्रद्रोह का केस

hardik3सूरत। हार्दिक पटेल के खिलाफ सूरत में राष्ट्रद्रोह का केस दर्ज किया गया है। हार्दिक एक विडियो में पुलिसवालों को मारने का निर्देश देते देखे गए जिसके बाद उनके खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मामला दर्ज किया गया।

‘तिरंगे का अपमान किया’

राजकोट पुलिस ने भी हार्दिक के खिलाफ तिरंगे के अपमान का केस दर्ज किया है। राजकोट के एसपी गगनदीप गंभीर ने बताया कि रविवार शाम जब पुलिस हार्दिक का पीछा कर रही थी, तभी वह तिरंगे को कुचलते हुए मीडिया से बात करने के लिए दौड़े।
पटेल समुदाय के लिए आरक्षण की मांग को लेकर आंदोलन चलाने वाले नेता हार्दिक को भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच एक दिवसीय क्रिकेट मैच से पहले रविवार को राजकोट-जामनगर राजमार्ग पर पुलिस ने हिरासत में लिया था।

दी थी खुली धमकी

पाटीदार नेता हार्दिक पटेल यहां अपने समर्थकों के साथ विरोध प्रदर्शन कर मैच रोकने की तैयारी में थे। हार्दिक ने कहा था कि वे भारतीय और दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीमों के सौराष्ट्र क्रिकेट असोसिएशन पहुंचने का रास्ता बाधित करेंगे और उन्हें आयोजन स्थल के अंदर नहीं घुसने देंगे।

क्रिकेट मैच बिना किसी बाधा के संपन्न कराने के लिए राजकोट स्टेडियम की किलेबंदी की गई। शनिवार रात 10 बजे से 19 अक्तूबर सुबह आठ बजे तक मोबाइल इंटरनेट सेवा पर प्रतिबंध लगाने का फैसला भी किया गया।

हार्दिक ने इस ‘धमकी’ के बाद यह भी कहा था कि उन्हें मैच के लिए टिकट मिल गया है और वे स्टेडियम जाएंगे। उन्होंने पटेल समुदाय के लोगों से मैच के दौरान बड़ी संख्या में मौजूद रहने का अनुरोध किया था, ताकि वे ओबीसी कोटा के तहत आरक्षण की अपनी मांग मैच के दौरान उठा सकें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button