हार पर बोले UP बीजेपी अध्यक्ष- विकास पर भारी पड़ी सिद्धांतविहीन राजनीति

लखनऊ। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र नाथ पाण्डेय ने कैराना और नूरपुर के चुनाव परिणामों पर कहा कि विकास की राजनीति पर थोड़े समय के लिए फतवों, जातिवादी और सिद्धान्तविहीन राजनीति भारी पड़ी है.

पाण्डेय ने जारी एक बयान में कहा, ‘हालांकि वहां के स्थानीय समीकरण चुनौतीपूर्ण थे, परन्तु फिर भी हमने कैराना लोकसभा क्षेत्र के दो विधानसभा क्षेत्रों में कथित गठबंधन को हराया, लेकिन तीन विधानसभा क्षेत्रों में कुछ कमियां रह गईं.

उन्होंने कहा, ‘नूरपुर में बीजेपी को कथित गठबंधन के बावजूद विधानसभा चुनाव के मुकाबले 11 हजार वोट अधिक प्राप्त हुए, लेकिन फिर भी कुछ वोटो के अंतर से चुनावी नतीजे हमारे अनुकूल नहीं रहे. हम इसकी गहन समीक्षा करेंगे, तदनुसार आगे की रणनीति एवं कार्ययोजना बनाएंगे.’

बीजेपी नेता ने कहा कि बीजेपी ने विकास और किसान कल्याण की राजनीति और अपनी योजनाओं के प्रसार के साथ जनता के मध्य सकारात्मक राजनीति की है, वहीं विपक्ष झूठ और फतवों की नकारात्मक साम्प्रदायिक प्रवृत्ति की राजनीति के साथ चुनाव में था, लेकिन झूठ और फतवों की राजनीति ज्यादा दिन नहीं चलेगी। जनता 2019 के आम चुनाव में नरेंद्र मोदी को फिर से प्रधानमंत्री बनाकर विपक्ष की नकारात्मक राजनीति को अवश्य जवाब देगी.

गौरतलब है कि विपक्षी पार्टियों ने लोकसभा और विधानसभा की 14 सीटों के उपचुनावों में 11 सीटों पर जीत दर्ज की, जबकि बीजेपी ने पार्टी तथा उसके सहयोगियों को केवल तीन सीटों तक ही सीमित कर दिया. विपक्षी एकजुटता के कारण बीजेपी ने उत्तर प्रदेश की चर्चित कैराना लोकसभा सीट और नूरपुर को भी गंवा दिया.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button