हिंडन एयरबेस में घुसने की कोशिश, आरोपी बोला- जाना चाहता हूं दुबई

नई दिल्ली। दिल्ली से सटे गाजियाबाद में स्थित हिंडन एयरबेस में घुसने की कोशिश में पकड़े गए आरोपी सुजीत ने बताया कि वह दुबई जाना चाहता है. उसे किसी ने बताया कि एयरबेस में खड़े हवाई जहाज में बैठकर वह दुबई जा सकता है. दुबई में जाकर नौकरी करने का उसका सपना है, जिसे वह पूरा कर सकता है. आरोपी एयरफोर्स अस्पताल में भर्ती है.

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, आरोपी ने बताया किसी ने उसे एयरबेस के बाहर खड़े डमी मॉडल एयरक्राफ्ट में बैठ कर सऊदी अरब जाने की बात कही थी. उससे यह भी कहा था कि वहां उसे नौकरी मिल जाएगी. इसके बाद उसने एयरबेस में घुसने की कोशिश की थी. परिजनों ने बताया कि आरोपी को ड्रग्स की लत है. उसकी मानसिक हालत ठीक नहीं है.

जानकारी के मुताबिक, हिंडन एयरफोर्स की सुरक्षा में यह बड़ी चूक मानी जा रही है. मंगलवार की रात आरोपी शख्स एयरफोर्स कैंपस में घुसने की कोशिश कर रहा था. मौके पर तैनात सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोकने की कोशिश की, लेकिन जब वह उस पर सुरक्षाकर्मियों की चेतावनी का असर नहीं हुआ, तो उन्होंने उसके पैरों पर गोली मारकर घायल कर दिया.

इसके बाद आरोपी को घायल अवस्था में एयरफोर्स के अस्पताल में भर्ती कराया गया. आरोपी की पहचान प्रतापगढ़ निवासी सुजीत के रूप में की गई है. वह पिछले तीन साल से दिल्ली के आनंद विहार इलाके में रहता था. यह घटना मंगलवार की रात करीब 10.30 बजे की है. सुरक्षा एजेंसी के कई अधिकारी युवक से पूछताछ कर रहे हैं.

बताते चलें कि हिंडन एयरबेस एशिया में सबसे बड़ा और पूरी दुनिया में यह 8वां सबसे बड़ा एयरबेस है. हर साल 8 अक्टूबर को यहां एयरफोर्स डे मनाया जाता है. रक्षा की दृष्टि से भी हिंडन एयरबेस बेहद संवेदनशील माना जाता है. हाल ही में एयरफोर्स बेस को लेकर अलर्ट जारी किया गया था. इसके मद्देनजर मंगलवार की घटना संवेदनशील है.

बीते साल जनवरी में ही पंजाब के पठानकोट एयरबेस पर भारी मात्रा में असलहा और बारूद से लैस पाकिस्तानी आतंकवादियों ने हमला कर दिया था. जैश-ए-मोहम्मद के आतंकियों से मुठभेड़ में 2 भारतीय जवान शहीद हो गए, जबकि 3 अन्य घायल सिपाहियों ने अस्पताल में दम तोड़ दिया. इस हमले में सभी आतंकवादी भी मारे गए थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button