हिन्‍दू युवा वाहिनी के बागी सुनील सिंह के संगठन के दो पदाधिकारी गिरफ्तार, गाली-गलौज करने का आरोप

गोरखपुर। मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के संगठन हिन्‍दू युवा वाहिनी के बागी सुनील सिंह ने हिन्‍दू युवा वाहिनी भारत का गठन कुछ महीने पूर्व किया है. उनके संगठन के पदाधिकारी चंदन विश्‍वकर्मा और कमलेश कश्‍यप ने मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के संगठन हिन्‍दू युवा वाहिनी के पदाधिकारी विवेक सूर्या के साथ फेसबुक पर गाली-गलौज किया. पुलिस ने तहरीर मिलने पर आज दोनों को दबिश देकर गिरफ्तार किया और थाने चली आई. गिरफ्तारी की जानकारी मिलने पर हियुवा भारत के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सुनील सिंह समर्थकों के साथ थाने पर जुट गए और हंगामा करने लगे. पुलिस ने हल्‍का बल प्रयोग कर समर्थकों को खदेड़ दिया और सुनील सिंह के साथ 8 समर्थकों को हिरासत में ले लिया.

राजघाट थानाक्षेत्र के लालडिग्‍गी के पास रहने वाले विवेक सूर्या हिन्‍दू युवा वाहिनी के पदाधिकारी हैं. फेसबुक पर उन्‍हीं के पड़ोसी और सुनील सिंह के हिन्‍दू युवा वाहिनी भारत के महानगर संयोजक चंदन विश्‍वकर्मा और मंत्री कमलेश कश्‍यप ने गाली-गालौज कर लिया. इसी मामले में विवेक ने राजघाट थाने पर दोनों के खिलाफ तहरीर दी थी. पुलिस ने आज दबिश देकर दोनों को हिरासत में ले लिया और थाने लेकर चली आई. घटना की जानकारी मिलने के बाद आज दोपहर 3 बजे के करीब सुनील सिंह समर्थकों के साथ थाने पर पहुंचे और नारेबाजी करने लगे.

थाना घेरे जाने की सूचना के बाद कई थानों की पुलिस एसपी सिटी विनय कुमार सिंह के नेतृत्‍व में राजघाट थाने पर पहुंच गई. उसके बाद समर्थक थाने के बाहर नारेबाजी करने लगे. पुलिस ने उन्‍हें समझाने का प्रयास किया लेकिन, वे नहीं मानें. दो घंटे तक चली नारेबाजी और हंगामे के बीच पुलिस को हल्‍का बल प्रयोग करना पड़ा. पुलिस ने हंगामा कर रहे समर्थकों को तितर-बि‍तर कर दिया. उसी दौरान पुलिस ने नेतृत्‍व कर रहे हियुवा भारत के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सुनील सिंह समेत 8 लोगों को भी हिरासत में ले लिया.

घटना के बारे में हियुवा भारत के राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष सुनील सिंह ने बताया कि दोनों पक्षों के बीच समझौता हो गया है. दोनों पक्ष एक-दूसरे के पड़ोसी हैं. उसके बावजूद पुलिस उनके कार्यकर्ता को हिरासत में लेकर थाने पर बैठा रखी है. गोरखपुर के एसपी मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ की नजर में अच्‍छा बनने के लिए ये सब कर रहे हैं. उन्‍होंने कहा कि पुलिस उनके कार्यकर्ताओं को रिहा नहीं करती है, तो वे लोकतांत्रिक तरीके से विरोध दर्ज कराएंगे.

वहीं इस संबंध में एसपी सिटी विनय कुमार सिंह ने बताया कि हियुवा के पदाधिकारी विवेक सूर्या के फेसबुक पर चंदन विश्‍वकर्मा और कमलेश कश्‍यप द्वारा गाली-गलौज किया गया था. इसी मामले में आज पुलिस ने उन्‍हें हिरासत में लिया है. गिरफ्तारी का विरोध करने पर समर्थक जुट गए जिन्‍हें हल्‍का बल प्रयोग कर ति‍तर-बितर किया गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button