हेमा मालिनी ही चला रहीं थीं मर्सिडीज कार, ये हैं 5 सबूत!

जयपुर,  भाजपा सांसद और अभिनेत्री हेमा मालिनी की मर्सिडीज और ऑल्‍टो कार की टक्‍कर मामले में ड्राइवर को आरोपी बनाया गया है. हेमा के ड्रावइर के खिलाफ गैर-इरादतन हत्या और ओवरस्पीडिंग का मामला दर्ज किया गया है. हालांकि करीब छह घंटे बाद ही उसे जमानत मिल गई. इस मामले में दुर्घटना के बाद के हालात और चश्‍मदीदों के बयान इस एफआईआर पर पांच सवाल खड़े हो रहे हैं.

1: हेमा के सिर में कैसे लगी चोट?

एफआईआर में कहा गया है कि हादसे के समय ड्राइवर गाड़ी ड्राइव कर रहा था. हेमा पीछे की सीट पर बैठीं थीं. चश्‍मदीदों का कहना है कि दोनों कारों की सीधी भिड़ंत हुई थी. इससे इतना तो तय है कि ड्राइविंग सीट पर बैठे व्‍यक्‍ति को सबसे ज्‍यादा जोर का झटका लगा होगा. ऐसे में सवाल उठता है कि ड्राइविंग सीट पर बैठे ड्राइवर को चोट नहीं लगी और पीछे की सीट पर बैठीं हेमा गंभीर रूप से घायल हो गईं.

हेमा मालिनी ही चला रहीं थीं मर्सिडीज कार, ये हैं 5 सबूत!

2: सिर टकराने पर हेमा के नाक की हड्डी कैसे टूटी

यहां यह बात भी गौर करने वाली है कि अगर हेमा पीछे की सीट पर बैठीं थीं तो भिड़ंत के झटके से उनका सिर आगे की सीट पर टकराया होगा, जबकि डॉक्‍टरों का कहना है कि नाक की हड्डी टूटी है.

आमतौर पर अगर हम अपना सिर आगे से किसी दरवाजे या दीवार पर टकराकर देखें तो सिर के हिस्‍से में उभार होने के चलते नाक

आसानी से बच जाती है. तो फिर हेमा का सिर आगे की सीट से टकराने के बाद उनकी नाक में कैसे चोट लग गई.

3: चोट की जगह भी है संदेहास्‍पद

अगर आप किसी भी कार की ड्राइविंग सीट पर बैठते हैं और अचानकर उसपर धक्‍का लगे तो तुरंत आपका सिर स्‍टेयरिंग पर जा गिरेगा. साथ ही आपका सिर स्‍टेयरिंग पर सिर या नाक के बल टकराएगा. हेमा को भी शरीर के इन्‍हीं दोनों पर हिस्‍से पर चोट आई है. इसके अलावा एक्‍सलेटर पर रखा हुआ आपका पांव अचानक मुड़ जाएगा. हेमा के पांव में भी मोच आई है.

4: एयरबैग की कहानी भी है संदेहास्‍पद

कुछ टीवी रिपोर्ट में कहा गया है कि मर्सिडीज कार का एयर बैग समय पर खुल जाने के चलते हेमा को कम चोट लगी है. ऐसे में सवाल उठता है कि जब हेमा पीछे की सीट पर बैठीं थीं तो एयर बैग ने उन्‍हें कैसे बचा लिया, क्‍योंकि एयर बैग ड्राइविंग सीट पर होती है.

5: हादसे के बाद गाड़ी से पहले ड्राइवर बाहर निकला

चश्‍मदीदों का कहना है कि हादसे के बाद हेमा मालिनी का ड्राइवर पहले गाड़ी से बाहर निकला था. विशेषज्ञों का कहना है कि जब भी कभी किसी कार का दूसरी गाड़ी से सीधी भिड़ंत होने पर टक्‍कर इतना जोरदार होता है कि ड्राइवर का दिमाग कुछ देर के लिए सुन्‍न हो जाता है. ऐसे में भला वह ड्राइवर हादसे के बाद पूरी सुरक्षित तुरंत कार से बाहर कैसे आ सकता है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button