हैवानियत का घिनोना रूप, क्यों कर्नाटक की कांग्रेस सरकार इस घिनोने अपराध को ढकने की कोशिश कर रही है ?

जब से कर्नाटक में कांग्रेस सरकार सत्ता में आई, कई जगहों पर सांप्रदायिक दंगों और हत्याओं की अनगिनत घटनाएं हुई हैं। हर घटना के इस्लामी कट्टरपंथी समूहों के साथ तार जुड़े हुए है जो समाज में तनाव पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं।

दो साल पहले टिपू जयंती उत्सव के दौरान कुट्टप्पा की हत्या, मैसूर में वीएचपी कार्यकर्ता के राजू की हत्या, प्रशांत पुजारी की हत्या, आरएसएस स्वयंसेवक शरद मदीवाला की हत्या मैंगलोर में कर्नाटक की कांग्रेस सरकार की बिगड़ती कानून व्यवस्था को दर्शाता है|अभी शरद मदीवाला की हत्या का मुद्दा थमा नही था की एक युवा दलित हिंदू कार्यकर्ता लड़के परेश मैसटा की क्रूर हत्या कर दी गयी|

परेश मैसटा का देह कर्नाटक के करवार जिले में एक मंदिर के पास शेट्टी झील में पाया गया था। परेश मैसटा थुलिसिनगर नामक जगह का रहने वाला है और वह एक सक्रिय हिंदू कार्यकर्ता था। दो समुदायों के बीच एक सांप्रदायिक संघर्ष के बाद 6 दिसंबर को परेश गायब हो गया था जिसके बाद 2-3 दिन तक उसके बारे में कुछ पता नही लग पाया। जब खोज चल रही थी, तो उसके मृत शरीर को एक मंदिर के नजदीक एक झील में तैरती हुई पाया गया। हत्या की जांच किए बिना पुलिस ने निष्कर्ष निकाला कि 3 दिन पहले हुए सांप्रदायिक संघर्ष से बचने की कोशिश करते हुए लड़का झील में गिर गया होगा।लेकिन परेश के  परिवार के सदस्यों ने पुलिस के दावे को खारिज करते हुए कहा की परेश एक विशेषज्ञ तैराक था क्योंकि वह मछली पकड़ने वाले समुदाय से था और ऐसी कोई संभावना नहीं थी कि वह डूब सकता था।

जब पुलिस ने मामले की जांच को आगे बड़ाया यह पाया गया कि उसके शरीर पर कई चोट के निशान हैं, जिसके बाद परिवार के सदस्यों को  उसकी हत्या में गड़बड़ी और कुछ समूहों की भागीदारी पर संदेह हुआ।

कुछ स्थानीय लोगों के अनुसार 1 दिसंबर को जब कुछ मुस्लिम समुदाय समूहों ने पैगंबर मोहम्मद की कब्र की प्रतिकृति स्थापित करने का प्रयास किया था जिसका स्थानीय लोगों द्वारा विरोध किया गया था। हालांकि स्थिति दो दिनों में सामान्य हो गयी। लेकिन 6 दिसंबर को फिर से, एक रिक्शा चालक और एक मोटर साइकिल राइडर जो विभिन्न समुदायों से थे उनमे हिंसक झड़प हुई । तुरंत उसके बाद ही 15-20 लोगों की एक भीड़, मचानों और लकड़ी की छड़ें चलाने वाले लोगों ने स्थानीय लोगों को धमकी दी और उन्हें तुरंत शहर खाली करने के लिए कहा। इसके बाद उन पर पथराव भी किया गया जिसमें कई लोग घायल हो गए।

इस घटना के बाद से ही परेश मैसटा गायब है। चौंकाने वाली बात तो ये है की कुछ स्थानीय लोगों का मानना ​​है कि उसके ऊपर चाकू और तेज वस्तुओं के साथ बार-बार अत्याचार और प्रहार किया गया था। सामने आई रिपोर्ट के अनुसार जब वह जीवित था उसकी आंखों में गरम तेल डाल दिया गया था, उसके जननांगों को भी काट दिया गया था, उसके सिर को अलग कर दिया गया जिसके बाद उसे झील में फेंक दिया।

लेकिन हैरानी की बात है की इस मुद्दे को कवर करने के लिए पुलिस और कर्नाटक सरकार ने बहुत बड़ा प्रयास किया है। आंतरिक रिपोर्टों के अनुसार, पुलिस पहले परेश मैसटा की हत्या के बारे में जानती थी, लेकिन उन्होंने इस क्षेत्र में सीएम सिद्धारमिया के कार्यक्रम की वजह से तथ्यों को छिपाने की कोशिश की। हिन्दू समूहों, भाजपा और स्थानीय लोगों ने 9 दिसंबर को बंद का ऐलान किया , जिसके बाद पुलिस कट्टरपंथी इस्लामी समूहों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए मजबूर हो गयी|

पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, आजाद एनेगेरी, आसिफ रफीक, इम्तियाज, मोहम्मद फैजल एनेगेरी और जिम सईम हैं जो परेश मैसटा की हत्या में शामिल थे। स्थानीय लोगों का यह भी आरोप है कि भीड़ एक दम ही इकट्ठी नहीं हुई बल्कि ये एक साजिश के तहत ही हुआ है  जहां स्थानीय हिंदुओं पर हमला करने के लिए ट्रेन द्वारा 200 लोगों को लाया गया था। सूचना के बावजूद पुलिस ने कोई कार्रवाई नहीं की बल्कि घरों पर हमला करने के लिए भीड़ का साथ दिया|जिसमें कुछ लोगों ने कहा था।

सिद्धारमैया सरकार के 4 वर्षों की अवधि में, कर्नाटक के विभिन्न हिस्सों में 20 से अधिक हिंदू कार्यकर्ताओं की हत्या हुई है और पुलिस के पास हत्यारों के बारे में कोई सुराग नहीं है। सिद्धारमैया सरकार ने ये जानते हुए भी की पीएफआई, एसडीएफआई और कई अन्य कट्टरपंथी समूह मुख्य रूप से इन हत्याओं के लिए जिम्मेदार हैं, उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। जिहादी और कट्टरपंथी तत्वों के लिए कर्नाटक धीरे-धीरे सबसे पसंदीदा जगह बन रहा है।

बढ़ते आतंकवादी संगठनों के साथ, कर्नाटक उत्तर प्रदेश के बाद सबसे ज्यादा सांप्रदायिक दंगों के लिए मशहूर है। यह सामने आया है की वर्ष 2016 में कर्नाटक  में 101, 2015 में 105 और 2014 में 73 सांप्रदायिक घटनाएं हुईं। इससे साफ़ नज़र आ रहा है की कांग्रेस सरकार चुनाव जीतने के लिए कट्टरपंथी समूहों और राष्ट्र विरोधी तत्वों को किस हद तक समर्थन करती है|

अब तक, कोई मीडिया चैनल सिद्धारमैया सरकार पर सवाल नहीं उठा रहा है। कोई धर्मनिरपेक्ष-उदारवादी जो शांति के योद्धा होने का दावा करता है, इस क्रूर हत्या के खिलाफ विरोध नही कर रहा , कोई मानवाधिकार कार्यकर्ताओं ने सिद्धारमैया के इस्तीफे की मांग नहीं की। जब रोहित वमूला ने कुछ व्यक्तिगत कारणों से आत्महत्या कर ली थी या कुछ यादृच्छिक लोगों ने जब  अख्ल्क की हत्या कर दी थी, तो उदारवादी तथा तथाकथित मानव अधिकार कार्यकर्ता देश को असहिष्णु कहने के लिए बहुत उत्सुक थे। आज वो निर्लज्ज लोग कहां हैं? क्या वे इस मारे गए हिंदू दलित एक्टिविस्ट परेश मैसटा के लिए आवाज़ नही उठाएंगे ? क्या वे छद्म धर्मनिरपेक्ष पार्टी कांग्रेस से सवाल पूछनेका दम रखते है की वो अपराधियों, आतंकवादियों और राष्ट्रीय विरोधी तत्वों का समर्थन क्यूँ कर रहे है?

कुछ समय पहले हमने देखा कि कुछ सेक्युलर लोगों प्रकाश राज, चंदार्शेखर पाटिल, गिरीश करनड,सागरिका घोष, मेधा पटकार ने गौरी लंकेश की हत्या के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया था अब कहां छुपे बैठे हैं ये लोग|ये वही लोग हैं जो खुद को उदारवादी, धर्मनिरपेक्षता, मानव अधिकार कार्यकर्ता कहते हैं और सांप्रदायिक सौहार्द, शांति और धर्मनिरपेक्षता के बारे में व्याख्यान देते हुए मीडिया में राये देने के लिए कूदते हैं। ये वही लोग हैं जो अल्पसंख्यकों और दलितों पर हमला करने का मोदी सरकार पर आरोप लगाते हैं।

लेकिन क्या इन लोगों को पता है कि कर्नाटक में कांग्रेस के सत्ता में आने के बाद कर्नाटक में हिंदू कार्यकर्ताओं की 20 से अधिक हत्याएं हुई हैं ?! इन छद्म धर्मनिरपेक्षियों ने कन्हैया कुमार, उमर खालिद जैसे लोगों का समर्थन किया, जिन्होंने नक्सलियों और माओवादियों के साथ निकट संबंध रखने वाली गौरी लंकेश का समर्थन किया? ये अब परेश मेस्ता की हत्या के खिलाफ एक शब्द नहीं बोल सकते हैं ….. क्यों?

मामले को लेकर बड़ा मुद्दा यह है कि कर्नाटक सरकार तथ्यों को छिपाने और कुछ प्राकृतिक इस्लामिक समूहों को बचाने के लिए मौत को प्राकृतिक साबित करने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है। डॉ। शकर बक्कनवार, कस्तूरबा मेडिकल कॉलेज द्वारा प्रस्तुत पोस्टमार्टम रिपोर्ट में यह बहुत स्पष्ट रूप से ब्यान किया हिया की मृतक के शरीर पर हथियारों की वजह से कोई चोट नहीं थी और केवल दो निशान ही पाए गए है|रिपोर्ट में यह भी कहा गया है कि चेहरे के रंग में परिवर्तन सड़ांध की वजह से हो सकता है और शरीर पर नाखून से खरोंच के कोई सबूत नहीं है|

रिपोर्ट में कहा गया है की कलाई पे शिवाजी की तस्वीर और मराठा का टैटू है और टैटू को नष्ट नहीं किया गया और वै वैसे ही बरकरार है।

परेश और उनके दोस्तों के माता-पिता, जिन्होंने जो देह सस्कार में उपस्थित थे, उन्होंने यह बयान दिया है कि शिवाजी के टैटू को चाकू का उपयोग करके हटा दिया गया था और इस क्षेत्र में उनकी त्वचा को जला दिया गया था। उन्होंने अगले और पिछले हिस्से पर भी कई घाव दिए है। परेश की मां ने कहा कि उसने अपने बेटे के शरीर को देखा है उसके जननांगों को काट दिया गया, चेहरे को जलाया गया था और सिर को पीछे भी प्रहार किया गया था जिससे ये साफ़ स्पष्ट होता है की यह एक झूठ है|

अगर पुलिस की बातों को माना जाए की ये एक प्राकृतिक मौत है, तो उन्होंने परेश की मृत्यु के सिलसिले में 5 लोगों को आजाद एंजीरिज, आसिफ रफीक, इम्तियाज़, मोहम्मद फैजल अन्नेजीरी और जिम सईम को क्यों गिरफ्तार किया?

आंतरिक रिपोर्टों का कहना है कि परेश मैसटा का वास्तव में 6-7 दिसंबर को इस्लामी कट्टरपंथियों के एक समूह ने अपहरण कर लिया था। जिसके बाद उसे एक मुस्लिम व्यक्ति के होटल में ले जाया गया जहां उस पर क्रूरता से अत्याचार किया गया। कहा जाता है कि उसके मुंह में एक कपड़ा ठूस दिया गया तांकि वो चिल्ला न सके और उसके टैटू को चाकू से निकाल दिया गया। 3 घंटे से अधिक समय तक उस पर अत्याचार किया गया था जिसके बाद वह मर गया। स्थानीय लोगों के अनुसार, इस घटना के बारे में पुलिस को उसी रात पता चलगया था , लेकिन उन्होंने इस बात को छुपाया और क्षेत्र में घूमने वाले लोगों को रोकने के लिए धारा 144 (कर्फ्यू) लगा दिया और तथ्यों को छिपाने की कोशिश की ।

माता-पिता ने सीबीआई जांच की मांग की है|यह वास्तव में दुःख की बात है की एक युवा लड़के पर इतनी बेरहमी से अत्याचार किया गया है और कर्नाटक सरकार मीडिया के साथ-साथ यह साबित करने के लिए पूरी कोशिश कर रही है कि यह प्राकृतिक मौत है। समाचार 18 कन्नड़ चैनल ने पिछले 2 दिनों से कम से कम 10 घंटे खर्च कर सिद्धारमैया सरकार का बचाव करते हुए दावा किया है कि यह हत्या नहीं है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button