होटलों में लगी आग की होगी मजिस्ट्रेटी जांच, मृतकों के आश्रितों और घायलों को मुआवजे की घोषणा

लखनऊ। यूपी की पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने लखनऊ के चारबाग स्थित दो होटलों में लगी भषण आग के मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दे दिए हैं। वहीं, प्रदेश सरकार ने मृतकों के आश्रितों को दो-दो लाख रुपये और घायलों के 50-50 हजार रुपये देने की घोषणा की है।

मालूम हो कि चारबाग स्थित एसएसजे इंटरनेशनल होटल में मंगलवार तड़के आग लग गई थी। इसके बाद बगल में ही स्थित विराट इंटरनेशनल होटल भी आग की चपेट में आ गया। दोनों होटलों में मौजूद पांच पर्यटकों की जिंदा जलकर मौत हो गई, जबकि तीन गंभीर रूप से झुलस गए हैं। मरने वालों में एक महिला और दो पुरुषों की पहचान अब तक नहीं हो पाई है। घायलों का इलाज अस्पताल में चल रहा है। रेस्क्यू टीम ने 50 से ज्यादा लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला। करीब छह घंटे तक चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद आग पर काबू पाया जा सका।

पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी ने घटनास्थल का निरीक्षण करने के बाद मामले की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश दिए हैं।  उन्होंने कहा कि घायलों को बेहतर उपचार मुहैया कराया जा रहा है। जिन लोगों को सुरक्षित बचाया गया है, उनका सामान राख हो गया है। ऐसे में उन्हें उनके घर तक पहुंचाने के लिए हम व्यवस्था कर रहे हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button