होम ग्राउंड पर खिताबी जीत के साथ खिलाड़ियों के हौसले बुलंद

वर्तमान समय में अपने घर में न्यूजीलैंड महिला टीम के खिलाफ खेल रही ऑस्ट्रेलिया महिला टीम ने 3 टी-20 मुकाबलों की श्रृंख्ला में दूसरा मुकाबला जीतकर इस श्रृंख्ला को 2-0 अपने नाम कर लिया है। तीसरा मुकाबला दोनों के बीच 30 सितंबर को खेला जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया ने दूसरा मुकाबला 8 विकेट से जीता था। इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई विकेटकीपर एलिसा हीली के नाम वर्ल्ड रिकॉर्ड भी शामिल हो गया है। दरअसल एलिसा ने इस मैच में विकेट के पीछे दो शिकार कर महेंद्र सिंह धोनी के टी20 इंटरनेशनल में सर्वाधिक शिकार करने के वर्ल्ड रिकॉर्ड (91) को तोड़ दिया है। धोनी के 91 शिकार में 57 कैच और 34 स्टंपिंग शामिल हैं।

उन्होंने कीवी क्रिकेटर लॉरेन डॉन का कैच लपक कर इस वर्ल्ड रिकॉर्ड को अपने नाम किया। वहीं महिला क्रिकेट की बात करे तो उनके पीछे इंग्लैंड की विकेटकीपर सारा टेलर है जिनके नाम कुल 74 शिकार है।

बता दे कि, हीली ने विकेटकीपर के तौर पर सर्वाधिक टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के धोनी के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। हीली का यह 99वां मैच था। इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास ले चुके धोनी ने 98 टी20 इंटरनेशनल में भारत का प्रतिनिधित्व किया था।

एलिसा हीली, ऑस्ट्रेलिया मेन क्रिकेट के स्टार तेज गेंदबाज़ मिचेल स्टार्क कि पत्नी है। इन दोनों ने साल 2016 में शादी की थी। एलिसा को क्रिकेट विरासत में ही मिला है। वह ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर इयान हीली की भतीजी हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button