फ़िरोज़ाबाद : नगर निगम की लापरवाही से एक व्यक्ति की गई जान…

फ़िरोज़ाबाद : नगर निगम की लापरवाही से एक व्यक्ति की गई जान, खुले मैन हॉल में गिरा व्यक्ति हुई उसमे अंदर गिरने से मौत, घटना कोटला चूंगी चौराहे के समीप की।

स्वच्छ सर्वेक्षण 2020 के तहत आयोजित वर्चुअल स्वच्छ महोत्सव में फिरोजाबाद के नगर निगम को फास्टेस्ट मूवर सिटी अवार्ड से नवाजा गया था कल,लेकिन अगर बात जमीनी हकीकत की की जाए तो फिरोजाबाद के नगर निगम में घोर लापरवाही है.

नगर निगम को भले ही फास्टेस्ट मूवर सिटी का अवार्ड मिल गया हो लेकिन आज देर रात की घटना ने इस अवार्ड पर कहीं ना कहीं प्रश्नचिन्ह खड़ा कर दिया है, क्योंकि इस घटना में एक व्यक्ति की जान गई है वह भी नगर निगम कि खुले पड़े उस मैन हॉल में जिस पर आज तक ढक्कन ही नहीं लगा.

दरअसल घटना फिरोजाबाद के कोटला चुंगी चौराहे के समीप की है जहां सुरेश चंद्र नाम का व्यक्ति अपने घर जा रहा था,तभी वह कोटला चुंगी चौराहे के समीप बने खुले मैनहोल में गिर गया,जब लोगों को पता लगा कि कोई व्यक्ति इस मैनहोल में गिर गया है तो आनन-फानन में पुलिस को सूचना दी गई.

पुलिस पहुंची ओर क्षेत्र के लोगों की मदद से सुरेश चंद्र के शरीर को जब मेनहोल से बाहर निकाला गया तब तक उसकी मौत हो चुकी थी,लेकिन कहते हैं कि उम्मीद पर दुनिया कायम है उसी उम्मीद को लेकर उसके परिवार वाले उसे सरकारी ट्रामा सेंटर लेकर पहुंचे.

लेकिन सुरेश चंद की जिंदगी सरकारी ट्रामा सेंटर पहुंचने से पहले ही उसकी जिंदगी ने उसका साथ छोड़ दिया था, उसकी मौत हो चुकी थी डॉक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया. फ़िलहाल घटना के 2 घंटे तक कोई भी नगर निगम का अधिकारी वहां नहीं पहुंचा.

सुरेश चंद्र कस्तूरबा इंटर कॉलेज में चपरासी के पद पर तैनात था उसकी सरकारी नौकरी थी लेकिन वह अपने परिवार का सहारा था अब नगर निगम की लापरवाही से वह सहारा छिन चुका है,अब भले ही नगर निगम की मेयर नूतन राठौर या नगर आयुक्त विजय कुमार यह लोगों को तसल्ली दिलाते रहे की फिरोजाबाद के नगर निगम को फास्टेस्ट मूवर सिटी अवार्ड से नवाजा गया हो लेकिन एक अवार्ड किसी की जिंदगी से ज्यादा नहीं हो सकता यह सवाल जरूर खड़ा होता है।

नमन प्रत्यक्षदरसी ने बताया कि में मैं यहां दूध लेने आया तो यहां भीड़ लगी हुई थी,दो पुलिस वाले आए उन्होंने उस व्यक्ति को हिलाया उसने कोई मोमेंट नहीं किया, वह कोटला चुंगी चौराहे के समीप एक गटर है उसमें गिर गया था,और मुझे लगता है जहां तक है उसकी मौत हो गई है।

शैलेंद्र यादव डॉ सरकारी ट्रामा सेंटर फिरोजाबाद ने बताया कि सुरेश चंद नाम का एक व्यक्ति आया था,जो कि मैनहोल में गिर गया था उसे या मृत अवस्था में लाया गया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button