​रोहित लय में होते है तो लक्ष्य का पीछा करना आसान होता है: कोहली

गुवाहाटी। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने रविवार को उपकप्तान रोहित शर्मा की बल्लेबाजी की जमकर तारीफ की. उन्होंने कहा कि मुंबई का यह बल्लेबाज जब लय में होता है तो किसी भी लक्ष्य का पीछा करना आसान हो जाता है. वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज के पहले मैच में कोहली (140) और रोहित (नाबाद 152) ने दूसरे विकेट के लिए 246 रन की साझेदारी की. भारत ने इसके दम पर 323 रन के चुनौतीपूर्ण लक्ष्य को 7.5 ओवर में बाकी रहते ही हासिल कर लिया.

कप्तान विराट कोहली ने कहा, ‘यह काफी अच्छा लगता है, हमारे लिए यह आत्मविश्वास बढ़ाने वाला है. वेस्टइंडीज ने बड़ा स्कोर बनाया था. 320 रन का लक्ष्य चुनौतीपूर्ण होता है, लेकिन हमें पता था की बड़ी साझेदारी कर के इस लक्ष्य को हासिल किया जा सकता है. जब दूसरे छोर पर रोहित हो तो यह ज्यादा मुश्किल नहीं होता है.’ कोहली को 107 गेंद में 140 रन की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया.

मैंने रोहित से कहा- मैं तेज खेलता हूं, तुम संभल कर खेलो 
भारतीय कप्तान ने कहा, ‘मैं शीर्ष तीन बल्लेबाजों में ज्यादातर साथ देने वाले बल्लेबाज की भूमिका में रहता हूं क्योंकि रोहित और शिखर धवन तेजी से रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं.’ उन्होंने कहा कि वे बल्लेबाजी का लुत्फ उठा रहे थे. कोहली ने कहा, ‘आज का दिन वैसा था जहां मैं ज्यादा सहज महसूस कर रहा था. मैंने रोहित को कहा कि मैं तेजी से रन बनाउंगा और तुम साथ निभाने वाले बल्लेबाज की भूमिका में रहो और संभल कर खेलो.’

कोहली ने 36वां और रोहित ने 20वां शतक लगाया 
कोहली ने कहा कि एकदिवसीय क्रिकेट में सफलता के लिए साझेदारी कायम करना जरूरी है. उन्होंने कहा, ‘मेरे आउट होने के बाद रोहित तेजी से रन बनाने लगे और अंबाती रायडू उस भुमिका में आ गए जिसमें पहले रोहित थे.’ विराट कोहली ने इस मैच में अपने वनडे करियर का 36वां शतक लगाया. वहीं रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर के 20 शतक पूरे कर लिए.

कोहली और रोहित ने मैच छीन लिया
वेस्टइंडीज के कप्तान जैसन होल्डर ने माना कि कोहली और रोहित की शानदार बल्लेबाजी ने उन्हें जीत से दूर कर दिया. उन्होंने अपनी टीम के युवा खिलाड़ी शिमरोन हेटमेयर की तारीफ की, जिन्होंने 78 गेंद में 106 रन की पारी खेली.  होल्डर ने कहा, ‘हेटमेयर की बल्लेबाजी से काफी खुश हूं. हमें गेंद से अच्छा प्रदर्शन करना होगा. कोहली और रोहित को यह मैच हमसे दूर ले जाना का श्रेय जाता हैं.’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button