झांसी: जमीन कब्जे से नाराज किसान ने परिजनों के साथ किया कचहरी में आत्मदाह का प्रयास

झांसी के जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में एक दलित किसान ने अपने बच्चों समेत आत्मदाह का प्रयास किया। जिससे वहां हड़कम्प मच गया।

झांसी के जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में एक दलित किसान ने अपने बच्चों समेत आत्मदाह का प्रयास किया। जिससे वहां हड़कम्प मच गया। गनीमत रही कि सुरक्षा व्यवस्था में लगी पुलिस ने समय रहते उनके हाथों से बोतल छीन ली। आत्मदाह के प्रयास के बाद प्रशासन हरकत में आया और उचित न्याय दिलाने का प्रयास किया।

झांसी के जिलाधिकारी कार्यालय परिसर में रोज की तरह आज भी फरियादियों का आना जाना लगा था। इन्हीं एक व्यक्ति अपने बेटे और बेटी के साथ जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचा। इससे पहले कोई कुछ समझता उसने अपने और अपने दोनों बच्चों के ऊपर साथ लाई बोतल से कोई ज्वलनशील पदार्थ डाला लिया। इससे पहले कि वह आत्मदाह करता वहॉ मौजूद सुरक्षा कर्मी हरकत में आ गयं और समय रहते उनके हाथों से बोतल छीन ली।

पीड़ित ने अपना नाम नाथुराम अहिरवार निवासी भोजला सीपरी बाजार बताया। नाथुराम का आरोप है कि उसकी खेती की जमीन पर दबंगों ने कब्जा कर दिया। जमीन पर कब्जा होने के बाद उनके साथ आर्थिक संकट गहराने लगा। वह अपना और अपने बच्चों का भरण पोषण नहीं कर पा रहा है। उसकी पत्नी का काफी समय पहले निधन हो गया। आर्थिक संकट के कारण वह अपनी बेटी की भी शादी नहीं कर पा रहा है।

पीड़ित के मुताबिक इसकी शिकायत थाने की पुलिस व उच्चाधिकारियों से कई बार की गई। लेकिन शिकायत को गम्भीरता से नहीं लिया गया। मजबूरन उन्हें यह कदम उठाना पड़ा। इस घटना के बाद प्रशासन हरकत में आया पीड़ित परिवार को उचित न्याय दिलाने का भरोसा दिया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button