2012 में कांग्रेस ने डाला था चुनाव आयोग पर दबाव: रुपाणी

अहमदाबाद। गुजरात चुनाव की घोषणा में होने वाली देरी पर कांग्रेस के आरोपों का जवाब देते हुए राज्य के मौजूदा मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने कांग्रेस पर ही गंभीर आरोप लगा दिए हैं. मोदी के दौरे से ठीक एक दिन पहले एक कार्यक्रम में गुजरात सीएम ने कहा, “2012 में कांग्रेस ने डाला था चुनाव आयोग पर दबाव. कांग्रेस ने लंबे वक्त तक मॉडल कोड लगवाकर मोदी जी को काम करने से रोका था.” इसके साथ ही उन्होंने इस बात को सिरे से नकार दिया कि गुजरात चुनावों की घोषणा में हो रही देरी में केन्द्र सरकार का हाथ है.

रूपाणी ने एक समाचार चैनल द्वारा आयोजित चुनाव कार्यक्रम में कहा, “2012 विधानसभा चुनाव में निर्वाचन आयोग ने कांग्रेस के कहने पर मोदी जी को काम करने से रोकने के लिए रिकॉर्ड समय के लिए आचार संहिता को लागू रखा.” मुख्यमंत्री ने इस आरोप से भी इनकार किया कि बीजेपी सरकार निर्वाचन आयोग के फैसलों में हस्तक्षेप कर रही है.

गौरतलब है कि निर्वाचन आयोग ने गत बृहस्पतिवार को हिमाचल प्रदेश के चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की थी लेकिन गुजरात विधानसभा चुनाव की तारीख की घोषणा नहीं की थी. मुख्य निर्वाचन आयुक्त एके जोति ने यह जरूर कहा था कि गुजरात विधानसभा चुनाव 18 दिसंबर से पहले होंगे. क्योंकि हिमाचल और गुजरात दोनों राज्यों की मतगणना एक साथ 18 दिसंबर को होगी.

हिमाचल चुनाव की घोषणा होने के तुरंत बाद कांग्रेसी नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि मोदी सरकार चुनाव आयोग पर दबाब डाल गुजरात चुनाव को मुल्तवी कराना चाहती है. लेकिन, जनता बीजेपी को चलता करने का मन बना चुकी है. उन्होंने सवाल उठाया कि क्या गुजरात में चुनाव आचार संहिता की घोषणा इसलिए नहीं हो रही क्योंकि नरेंद्र मोदी 16 अक्टूबर को लुभावने जुमले देने वहां जा रहे हैं?

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button