2019 चुनावों से पहले अखिलेश का बड़ा दांव, 26 जुलाई से साइकिल यात्रा निकालेगी एसपी

लखनऊ। समाजवादी पार्टी (एसपी) अध्यक्ष और उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कांग्रेस को ‘मुसलमानों की पार्टी’ कहे जाने पर कांग्रेस का बचाव करते हुए कहा कि कोई भी पार्टी किसी मजहब की नहीं बल्कि जनता की होती है.

अखिलेश ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा कि प्रधानमंत्री कांग्रेस को मुसलमानों की पार्टी बता रहे हैं. मैं कहना चाहता हूं कि कोई भी पार्टी किसी धर्म की नहीं बल्कि लोगों की होती है. बीजेपी नेता झूठ बोलने में माहिर हैं.

प्रधानमंत्री ने 14 जुलाई को आजमगढ़ में एक जनसभा में तीन तलाक को लेकर कांग्रेस के रुख की आलोचना करते हुए कहा था कि खुद को मुस्लिमों की पार्टी बताने वाली कांग्रेस यह भी बताये कि वह सिर्फ पुरुष मुसलमानों की ही पार्टी है या उसमें मुस्लिम महिलाओं के लिये भी कोई जगह है.

अखिलेश ने प्रधानमंत्री द्वारा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे की आधारशिला रखे जाने और उसे विकास के अपने ‘विजन’ का हिस्सा बताये जाने पर एतराज जताते हुए कहा कि यह एक्सप्रेव-वे परियोजना बीजेपी की नहीं बल्कि खुद उनकी सरकार की देन है.

उन्होंने कहा कि एसपी कार्यकर्ता साइकिल यात्रा निकालेंगे और पूर्ववर्ती राज्य सरकार की योजनाओं को अपना बता रही बीजेपी के झूठ का पर्दाफाश करेंगे.

उन्होंने कहा,”मैं भी लोकसभा चुनाव की घोषणा हो जाने के बाद साइकिल यात्रा निकालूंगा. बीजेपी ने चुनाव प्रचार शुरू कर दिया है और प्रधानमंत्री भी प्रचार पर निकल पड़े हैं. प्रधानमंत्री को बताना चाहिये कि चुनाव कब हो रहे हैं, क्योंकि उन्हें तो इस बारे में पता ही होगा. चुनाव की तारीखें घोषित होने के बाद मैं बीजेपी को जवाब दूंगा.”

अगले लोकसभा चुनाव में एसपी-बीएसपी के गठबंधन की सम्भावनाओं के बारे में अखिलेश ने कहा कि एसपी और बीएसपी की इस दोस्ती के बाद प्रधानमंत्री के हाव-भाव बदल गये हैं. मैं उनका भाषण नहीं सुनता, बल्कि यह देखता हूं कि बोलते वक्त वह किस तरह अपने हाथ घुमाते हैं.

इस बीच, एसपी के सूत्रों के मुताबिक आगामी 26 जुलाई को पार्टी कार्यकर्ता बलिया से ‘लोकतंत्र बचाओ समग्र क्रांति साइकिल यात्रा‘ निकालेंगे, जो उसी रास्ते से गुजरेगी जिस पर पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का निर्माण प्रस्तावित है. यह यात्रा गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, अम्बेडकर नगर, फैजाबाद और बाराबंकी होते हुए पांच अगस्त को लखनऊ के जनेश्वर मिश्र पार्क में सम्पन्न होगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button