यूपी: बीजेपी में शामिल होने वाले हैं शिवपाल यादव !

amit-shah-and-shivpal-singh-yadav-news-manthanनई दिल्ली/लखनऊ। यूपी में समाजवादी पार्टी के लिए मुश्किलें खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं। पार्टी पर कब्जे को लेकर जारी जंग में रोज नए मोड़ आ रहे हैं। अखिलेश यादव के साथ रामगोपाल यादव का गुट मुलायम और शिवपाल खेमे पर भारी पड़ता दिख रहा है। अगर समाजवादी पार्टी में जारी घटनाक्रम पर नजर डालें तो ये किसी डेेली सीरियल से कम रोचक नहीं लग रहा है। अखिलेश और रामगोपाल को पार्टी से 6 साल के लिए निकाला जाता है। 20 घंटे के अंदर उनका निलंबन रद्द कर दिया जाता है। उसके बाद रामगोपाल यादव सपा का राष्ट्रीय अधिवेशन बुलाते हैं। उस अधिवेशन में अखिलेश को सपा का राष्ट्रीय अध्यक्ष बना दिया जाता है। लेकिन ये कहाानी का अंत नहीं है। इसके आगे की पटकथा लिखने का जिम्मा उठाया है शिवपाल यादव ने।

शिवपाल यादव जो लगातार अखिलेश और रामगोपाल से नाराज चल रहे हैं वो अब बड़ा कदम उठाने के मूड में दिखाई दे रहे हैं। एक बार पहले भी मंत्री और पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने वाले शिवपाल इस बार आर या पार की जंग की तैयारी कर रहे हैं। सोशल मीडिया पर जो खबरें तैर रही हैं उनके मुताबिक शिवपाल ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा देने का मन बना लिया है। इस बात की सुगबुगाहट कुछ दिनों से लग रही थी। क्योंकि अखिलेश और शिवपाल के बीच रिश्ते उस स्तर तक पहुंच गए हैं जहां से वो सामान्य नहीं हो सकते हैं। रामगोपाल यादव ने भी इश बात का इशारा किया था। ऐसे में अब शिवपाल के सामने क्या विकल्प हैं. सूत्रों के मुताबिक शिवपाल समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे कर बीजेपी का दामन थाम सकते हैं।

सोशल मीडिया पर इस तरह के कयास लगाए जा रहे हैं कि शिवपाल जल्द ही बीजेपी में शामिल हो सकते हैं। इस काम में उनकी मदद कर रहे हैं अमर सिंह। वही अमर सिंह जिनको अखिलेश यादव ने इस कलह का जिम्मेदार बताया था। अमर सिंह इस समय लंदन में है। राजनीतिक के जानकार भी ये मानते हैं कि अमर सिंह के कनेेक्शन हर पार्टी में हैं। ऐसे में ये कोई बड़ी बात नहीं है कि अमर सिंह के साथ मिलकर शिवपाल ये पूरी योजना बना रहे हैं। अगर शिवपाल बीजेपी का दामन थामते हैं तो ये मुलायम सिंह को अब तक का सबसे करारा झटका साबित होगा। मुलायम सिंह जानते हैं कि समाजवादी पार्टी के संगठन में शिवपाल की क्या अहमियत है। वो कई बार इस बात को जाहिर भी कर चुके हैं।

खबरें तो यहां तक हैं कि शिवपाल यादव ने पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे भी दिया है। लेकिन अभी इसका एलान नहीं किया है। जिस तरह से समाजवादी पार्टी में तेजी से समीकरण बदल रहे हैं। उसको देखते हुए शिवपाल अब कमजोर पड़ते जा रहे हैं। पार्टी पर अखिलेश खेमा हावी होता जा रहा है। मुलायम तो अपनी सियासी पारी खेल चुके हैं। अखिलेश के राज में शिवपाल को वो अहमियत नहीं मिलेगी जो वो चाहते हैं लिहाजा अमर सिंह के साथ मिलकर वो भविष्य की योजना बना रहे हैं। इसी तरह की अटकलें अखिलेश यादव के बारे में भी लगी थी कि वो बीजेपी में शामिल होने वाले हैं। अब शिवपाल औऱ बीजेपी को लेकर खबरें तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। अगर शिवपाल यादव में शामिल हो जाते हैं यूपी में समाजवादी पार्टी की हार तय हो जाएगी। फिलहाल अभी इन खबरों की विश्वनीयता जानने के लिए इंतजार करना होगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button