अपनों के निशाने पर आए उत्तराखंड CM, पार्टी MLA ने लगाया समय न देने का आरोप

देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत के पूर्व बसपा विधायक मोहम्मद शहजाद के बेटे की शादी में जाने से विवाद पैदा हो गया है. जहां एक ओर रावत की खुली आलोचना उनके ही पार्टी विधायक ने की है, वहीं दूसरी ओर उन्हें आमंत्रित करने वाले मोहम्मद शहजाद को उनकी पार्टी ने बाहर निकाल दिया.  कयास लगाए जा रहे हैं कि मोहम्मद शहजाद भाजपा में शामिल हो सकते हैं. हालांकि इस बारे में कोई खुलकर बोलने को तैयार नहीं है.

हरिद्वार जिले की लक्सर सीट से बीजेपी विधायक संजय गुप्ता ने आरोप लगाया है कि मुख्यमंत्री को अपने विधायकों से मिलने का समय नहीं है, जबकि मोहम्मद शहजाद के यहां शादी में जाने का समय है. दूसरी बहुजन समाजवादी पार्टी ने मोहम्मद शहजाद को मुख्यमंत्री रावत से नजदीकियों के चलते पार्टी से निकाल दिया है.

बीजेपी विधायक संजय गुप्ता ने कुछ समाचार माध्यमों में दिये अपने बयान में मुख्यमंत्री रावत की खुली आलोचना करते हुए कहा कि रावत को शादी में जाने के लिए तो समय है लेकिन अपने विधायकों से मिलने का वक्त नहीं है. गुप्ता के इस बयान पर संज्ञान लेते हुए बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट ने आज विधायक को ‘कारण बताओ’ नोटिस जारी कर दिया है.

भटट ने बताया, ‘सार्वजनिक रूप से बयान जारी कर अपनी नाराजगी जताना अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है. इसे किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. विधायक को हमने कारण बताओ नोटिस कर उनसे सार्वजनिक टिप्पणी करने का कारण पूछा है.’ उन्होंने कहा कि विधायक से सात दिन के अंदर जवाब तलब किया गया है. इसके बाद आगे की कार्रवाई के बारे में विचार किया जायेगा. भटट ने कहा कि मुख्यमंत्री हर विधानसभा क्षेत्र में विकास को लेकर चिंतित हैं और समीक्षायें करते रहते हैं और वैसे भी शादी—ब्याह में जाने से किसी पर किसी को कोई आपत्ति नहीं होनी चाहिए.

इसबीच, दूसरी बार बसपा से निष्कासित हुए शहजाद ने कहा कि पार्टी हाईकमान के इस फैसले से उन्हें आघात पहुंचा है और मुख्यमंत्री को बुलाकर उन्होंने कोई पार्टी विरोधी कार्य नहीं किया है. इधर, शहजाद के जल्द ही भाजपा का दामन थामने की अटकलें भी जोरों पर हैं. हालांकि, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने इस बारे में पूछे जाने पर कहा कि उनकी शहजाद से इस संबंध में अब तक कोई बात नहीं हुई है. लेकिन उन्होंने कहा कि शहजाद की तरफ से कोई प्रस्ताव आने पर इस बारे में कुछ सोचा जायेगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button