विवाद के बाद मायावती ने बीएसपी से खत्म किया नेशनल कॉर्डिनेटर का पद

लखनऊ। मायावती ने नेशनल कॉर्डिनेटर का पद बहुजन समाज पार्टी से खत्म कर दिया है. उन्होंने इसी साल ये नया प्रयोग करते हुए वीर सिंह और जय प्रकाश सिंह को नेशनल कॉर्डिनेटर बनाया था. राहुल गांधी पर विवादित टिप्पणी के बाद जय प्रकाश सिंह को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था. अब वीर सिंह को भी नेशनल कॉर्डिनटर पद से हटा दिया गया है. हालांकि वीर सिंह पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव बने रहेंगे.

बीएसपी ने राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और नेशनल कॉर्डिनेटर जय प्रकाश सिंह ने कहा था कि राहुल गांधी कभी प्रधानमंत्री नहीं बन सकते क्योंकि वह अपने पिता राजीव गांधी से ज्यादा विदेशी मूल की अपनी मां सोनिया गांधी की तरह दिखते हैं.

इस बयान के बाद बीएसपी सुप्रीमो मायावती को प्रेस कॉन्फ्रेंस करनी पड़ी. उन्होंने कहा,” ऐसे बयान देना बीएसपी कल्चर के खिलाफ हैं. जय प्रकाश के बयान से पार्टी का कोई लेना देना नहीं है. यह उनकी व्यक्तिगत सोच है.” मायावती ने जय प्रकाश सिंह को राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और नेशनल कॉर्डिनेटर पद से हटाने की भी घोषणा की.

जय प्रकाश सिंह ने ये विवादित बयान लखनऊ में कॉर्डिनेटर्स की एक बैठक में दिया था. इस बैठक में ये भी कहा गया कि कार्यकर्ता बहन जी को पीएम बनाने के लिए जुट जाएं क्योंकि सिर्फ वो ही मोदी का मुकाबला कर सकती हैं और दलितों को सम्मान दिला सकती हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button