बरेली: अब निदा के खिलाफ चोटी काटने और पत्थर मारने का फतवा

बरेली। हलाला, तीन तलाक और बहुविवाह के खिलाफ आवाज उठाने वाली उत्तर प्रदेश में बरेली के आला हजरत खानदान की पूर्व बहू निदा खान के खिलाफ एकबार फिर से मुस्लिम रुढ़िवादियों ने फतवा जारी किया है. निदा खान के अलावा आला हजरत खानदान की ही एक अन्य महिला फरहत नकवी के खिलाफ भी फतवा जारी किया गया है. इस बार जारी फतवे में कहा गया है कि निदा और फरहत की चोटी काट कर देने और उनको पत्थर मारने वाले को इनाम दिया जाएगा.

निदा और फरहत के खिलाफ इस बार यह फतवा ऑल इंडिया फैजान-ए-मदीना ने जारी किया है. ऑल इंडिया फैजान-ए-मदीना काउंसिल के अध्यक्ष मुईन सिद्दीकी नूरी ने निदा और फरहत की चोटी काटकर लाने और उन्हें पत्थर मारने वाले को 11,786 रुपये का इनाम देने का ऐलान किया है.

इतना ही नहीं निदा और फरहत को फतवे में 3 दिन के अंदर देश छोड़ने का आदेश भी दिया गया है. जानकारी के मुताबिक, जारी किए गए फतवे में दोनों महिलाओं के खिलाफ अपशब्दों का इस्तेमाल भी किया गया है.

ANI UP

@ANINewsUP

A fatwa issued against me says whosoever brings chopped hair of Nida Khan will be rewarded with an amount of Rs.11786 and if I do not leave this country within 3 days, I will be attacked with stones: Nida Khan, triple talaq victim.

गौरतलब है कि निदा को उसके शौहर ने तीन तलाक दे दिया था. इसके विरोध में निदा ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया. कोर्ट ने पिछले हफ्ते ही निदा को उसके पति द्वारा दिए गए तलाक को खारिज कर दिया.

दो दिन पहले हुआ था हुक्का-पानी बंद

बीते सोमवार को बरेली के शहर इमाम मुफ्ती खुर्शीद आलम ने भी निदा खान के खिलाफ फतवा जारी कर उनका हुक्का-पानी बंद कर दिया था. इस फतवे में निदा की मदद करने वाले और उससे मिलने-जुलने वाले मुसलमानों को चेतावनी दी गई थी कि ऐसा करने वालों को भी इस्लाम से खारिज कर दिया जाएगा.

दो गज जमीन पर भी बैन

मुफ्ती आलम द्वारा जारी फतवे में यह भी कहा गया था कि निदा अगर बीमार हो जाती हैं तो उसको दवा तक नहीं दी जाएगी. निदा की मौत पर जनाजे की नमाज पढ़ने पर भी रोक लगा दी गई है. इतना ही नहीं निदा की मौत होने पर उसे कब्रिस्तान में दफनाने पर भी रोक लगाने की बात इस फतवे में थी.

ANI UP

@ANINewsUP

A fatwa issued against me says whosoever brings chopped hair of Nida Khan will be rewarded with an amount of Rs.11786 and if I do not leave this country within 3 days, I will be attacked with stones: Nida Khan, triple talaq victim. pic.twitter.com/vCs0RX49MX

ANI UP

@ANINewsUP

These people issuing such fatwas should be stopped. I will take a proper appointment to meet PM Modi and will appeal to him about it. He was in Shahjahanpur today but I decided not to go to meet him due to my own security issues: Nida Khan, triple talaq victim pic.twitter.com/AEO4IpEgzi

View image on Twitter

PM मोदी से मिलना चाहती हैं निदा

अपने खिलाफ जारी फतवे पर निदा खान ने कहा कि इस तरह का फतवा जारी करने वालों पर लगाम लगनी चाहिए. मैं इस मुद्दे पर बात करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करूंगी. निदा खान ने कहा कि शनिवार को जब प्रधानमंत्री शाहजहांपुर में थे, तो वह वहां भी जा सकती थीं, लेकिन अपनी सुरक्षा के चलते वह नहीं गईं.

इससे पहले जब निदा के खिलाफ फतवा जारी किया गया था, उस समय भी निदा ने जबरदस्त पलटवार करते हुए कहा था कि फतवा जारी करने वाले पाकिस्तान चले जाएं. उन्होंने कहा था कि हिन्दुस्तान एक लोकतांत्रिक देश है, यहां दो कानून नहीं चलेंगे. किसी मुस्लिम को इस्लाम से खारिज करने की हैसियत किसी की नहीं है. सिर्फ अल्लाह ही गुनहगार और बेगुनाह का फैसला कर सकता है.

यह है पूरा विवाद

इस बीच, निदा खान ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पलटवार किया और कहा कि फतवा जारी करने वाले पाकिस्तान चले जाएं . हिन्दुस्तान एक लोकतांत्रिक देश है. यहां दो कानून नहीं चलेंगे. किसी मुस्लिम को इस्लाम से खारिज करने की हैसियत किसी की नहीं है. सिर्फ अल्लाह ही गुनहगार और बेगुनाह का फैसला कर सकता है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button