बस्ती: 1 जनवरी को इतने हजार कोरोना वारीयर्स को कोविड-19 की लगायी जायेंगी वैक्सीन

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने दी है। कैम्प कार्यालय में आयोजित तैयारी बैठक में उन्होने सीएमओ तथा अन्य विभागीय अधिकारियों को दो दिन के भीतर माइक्रोप्लान प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है।

जिलाधिकारी आशुतोष निरंजन ने दी है। कैम्प कार्यालय में आयोजित तैयारी बैठक में उन्होने सीएमओ तथा अन्य विभागीय अधिकारियों को दो दिन के भीतर माइक्रोप्लान प्रस्तुत करने का निर्देश दिया है। 

टीकाकरण के लिए पर्याप्त केन्द्र निर्धारित करते हुए टीम गठित करें

उन्होने बताया कि वैक्सीन लगाने के लिए एक टीम में 05 कर्मचारी होंगे। डाक्यूमेन्ट सत्यापन के लिए दो कर्मचारी लगाये जायेंगे। टीकाकरण के लिए एएनएम की तैनाती की जायेंगी। इसके अलावा एक सुपरवाइजर तथा एक डाक्टर को टीकाकरण के लिए तैनात किया जायेंगा। उन्होने निर्देश दिया है कि टीकाकरण के लिए पर्याप्त केन्द्र निर्धारित करते हुए टीम गठित करें।

उन्होने निर्देश दिया कि सभी 7500 हजार हेल्थवर्कर को चिन्हित करते हुए उन्हें टीकाकरण केन्द्र एलाट किया जाय, ताकि प्रत्येक को यह मालूम रहे कि यह टीका कहाॅ लगेगा। टीकाकरण केन्द्र पर टेन्ट लगाकर उनके बैठने की व्यवस्था की जाय, जाड़े को देखते हुए अलाव की व्यवस्था रखी जाय। पेयजल एंव ट्वायलेट का समुचित प्रबन्ध हो। टीकाकरण के लिए आने वाले प्रत्येक हेल्थवर्कर अपना पहचान पत्र की छायाप्रति अवश्य लायें।

ये भी पढ़े-सोमवती अमावस्या: जरूर करें ये उपाय, दूर हो जाएंगे सारे कष्ट

उन्होने निर्देश दिया कि प्रत्येक टीकाकरण केन्द्र पर शासन के निर्देशानुसार वैक्सीन के रख-रखाव की व्यवस्था सुनिश्चित की जाय। सभी वरिष्ठ अधिकारी प्रत्येक केन्द्र पर जाकर इसका सत्यापन करेें तथा प्रमाण पत्र दें कि मानक के अनुसार सभी व्यवस्था की जा रही है।

766 सरकारी तथा 330 निजी चिकित्सालयों के कर्मचारियों को टीकाकरण

सीएमओ डाॅ0 एके गुप्ता ने बताया कि वर्तमान में 20 सरकारी तथा 18 निजी अस्पतालों को टीकाकरण केन्द्र बनाया जा रहा है। एक टीम द्वारा 50 लोगों को टीका लगाया जायेंगा। उन्होने बताया कि 766 सरकारी तथा 330 निजी चिकित्सालयों के कर्मचारियों को टीकाकरण के लिए चिन्हित किया गया है।

आवश्यकता पड़ने पर टीकाकरण केन्द्र एवं कर्मचारियों की संख्या बढायी जायेंगी। सीडीओ सरनीत कौर ब्रोका ने निर्देश दिया कि टीका लगने वाले सभी कर्मचारियों की सूची तैयार कर कोविड एप पर अपलोड कराये। 01 जनवरी को टीकाकरण हेतु इन्हें बुलावा पर्ची जारी करें तथा सुनिश्चित करे कि सभी चिन्हित कर्मचारियो का टीकाकरण पूरा हो जाय। इसमें ओपेक कैली अस्पताल से सीएमएस डाॅ0 सोमेश श्रीवास्तव, डाॅ0 जीएम शुक्ला, डाॅ0 फखरेयार हुसेन, डाॅ0 सीएल कन्नौजिया, डाॅ0 सीके वर्मा, सुधीर आदि उपस्थित रहें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button