भूमि पूजन के मौक पर आज शेयर बाज़ार में देखने को मिली रौनक, ये रहा महान शेयरों का हाल

भूमि पूजन के मौक पर आज शेयर बाज़ार में देखने को मिली रौनक, ये रहा महान शेयरों का हाल

सप्ताह के तीसरे कारोबारी दिन एक बार फिर भारतीय शेयर बाजार में रौनक बरकरार है. शुरुआती कारोबार में सेंसेक्स 300 अंक से ज्यादा मजबूत होकर 38 हजार अंक के स्तर को पार कर लिया. इसी तरह, निफ्टी की बात करें तो 100 अंक से ज्यादा की बढ़त के साथ 11,200 अंक के स्तर को पार कर लिया.

दिग्गज शेयरों की बात करें, तो आज इंफ्राटेल, एल एंड टी, रिलायंस, इंफोसिस, ग्रासिम, टेक महिंद्रा, डॉक्टर रेड्डी, एचडीएफसी, ओएनजीसी और एसबीआई की शुरुआत बढ़त पर हुई। वहीं टाटा मोटर्स, टाइटन, पावर ग्रिड, बीपीसीएल, हिंदुस्तान यूनिलीवर, हिंडाल्को, कोटक बैंक, एचडीएफसी बैंक, बजाज ऑटो और आईओसी के शेयर गिरावट पर खुले।

सेक्टोरियल इंडेक्स पर नजर डालें, तो आज सभी सेक्टर्स हरे निशान पर खुले। इनमें आईटी, रियल्टी, फार्मा, ऑटो, मेटल, फाइनेंस सर्विसेज, बैंक, प्राइवेट बैंक, मीडिया, एफएमसीजी और पीएसयू बैंक शामिल हैं।

इसी तरह, एचडीएफसी बैंक का शेयर 3.94 प्रतिशत के लाभ में रहा. रिजर्व बैंक ने शशिधर जगदीशन को तीन साल के लिए बैंक का प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) नियुक्त करने को मंजूरी दे दी है. वह आदित्य पुरी का स्थान लेंगे, जो इस साल अक्टूबर में रिटायर हो रहे हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button