बलिया: लालू प्रसाद यादव को रिहा करने के लिए माकपा (माले) ने चलाया हस्ताक्षर अभियान

लालू प्रसाद यादव पिछड़ों गरीबों के नेता है बड़ा काम किया उन्होंने दलितों, के लिए गरीबों, के लिए सामाजिक न्याय के लिए इसलिए उनको रिहा किया जाना चाहिए।

खबर बलिया से है जहां बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) को रिहा करने की मांग को लेकर लेकर मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी माले) ने हस्ताक्षर अभियान शुरू किया गया।

कलेक्ट्रेट परिसर में अधिवक्ताओं समेत विभिन्न सामाजिक संगठनों वो राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं ने हस्ताक्षर किया इस दौरान लक्ष्मण यादव ने कहा कि लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)  संप्रदाय का एवं फासीवाद के खिलाफ एक सशक्त आवाज है उन्होंने न्याय हित में बिहार के पूर्व सीएम को जेल से रिहा करने की मांग की इस मौके पर विजेंद्र कुमार मिश्रा, रामजी गुप्ता, रामेश्वर राजभर भरत यादव दिनेश मोहम्मद, यूसुफ, दिनेश राजभर आदि ने हस्ताक्षर किए।

वहीं समाजसेवी विजेंद्र मिश्रा ने कहा के हालांकि न्याय की उम्मीद नहीं है फिर भी महामहिम राष्ट्रपति को हस्ताक्षर के करके भेजा जाना चाहिए ताकि उस पर विचार कर सके। लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)  पिछड़ों गरीबों के नेता है बड़ा काम किया उन्होंने दलितों, के लिए गरीबों, के लिए सामाजिक न्याय के लिए इसलिए उनको रिहा किया जाना चाहिए।

लालू प्रसाद यादव को भी रिहा करना चाहिए

विजेंद्र मिश्रा ने अपने आप बात को आगे बढ़ाते हुए कहा की अगर सरकारी किसी खजाने ट्रेजरी में चोरी हो जाती है तो ट्रेजरी अफसर जिम्मेदार होता है न कि योगी आदित्यनाथ ,उसी तरह लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)  को भी रिहा करना चाहिए ।

यह भी पढ़ें- बुलन्दशहर: चेकिंग के दौरान पुलिस मुठभेड़ में बदमाश को लगी गोली

माले के लोगों ने जो प्रयास किया है बहुत अच्छा है ।, जब विजेंद्र मिश्रा से यह पूछा गया कि क्या ऐसे भ्रष्टाचार को बढ़ावा नहीं मिलेगा ।तो उन्होंने कहा कि और लोगों पर भी आरोप थे लेकिन जिन्होंने मोदी जी की सरकार की तारीफ करी उन्हें सीबीआई और अदालत से रिहा कर दिया।

किडनी फेल है बीमारियों से जूझ रहे हैं

कोई माले नेता लक्ष्मण यादव ने कहा कि अपनी सजा के आधे से ज्यादा सजा लालू प्रसाद यादव काट चुके हैं। और उनकी किडनी फेल है बीमारियों से जूझ रहे हैं लिहाजा उन को रिहा कर देना चाहिए।

सामाजिक न्याय के के लिए लड़ने वाले नेता है लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav)  हैं। माले नेता लक्ष्मण यादव से जब पूछा गया क्या ऐसी भ्रष्टाचार और भ्रष्टाचारियों को बढ़ावा नहीं मिलेगा तो उनका जवाब था के चाहे उत्तर प्रदेश हो झारखंड, चाहे तमिलनाडु है कर्नाटका हो या महाराष्ट्र, हो बहुत सारे लोगों पर आरोप थे.पर उन्होंने सरकार की तारीफ करी आज वह वो बाहर है।

मुलायम सिंह का नाम लेते हुए कहा कि….

लालू प्रसाद यादव सामाजिक न्याय और सांप्रदायिकता के खिलाफ लड़ते हैं इसलिए वह जेल में है, बहुत सारे लोग हैं जिन्होंने अपने रिश्ते मोदी जी मुलायम. किये वो.आज बाहर है। उन्होंने मुलायम सिंह का नाम लेते हुए कहा कि सपा के पुरोधा मुलायम सिंह पर आय से अधिक संपत्ति का आरोप था पर मोदी जी से रिश्ते हत्या होने की वजह से आज बाहर दिखाई दे रहे है

माले नेता लक्ष्मण से जब पूछा गया कि आप एक दो नाम बताइए तो उन्होंने मुलायम सिंह का नाम लेते हुए कहां की मुलायम सिंह समेत कई नेताओं के नाम गिना दिए जैसे अजित पवार, मुलायम सिंह यादव, कानीमोछी, कनिमोझी का नाम लिया हरियाणा के अजय चौटाला का नाम लेते हुए कई नाम और गिना दिये और कहा ।

जबऐसे लोग बाहर हो सकते हैं तो सामाजिक न्याय ,और संप्रदायिकता के खिलाफ लड़ने वाले लालू प्रसाद को भी बाहर होना चाहिए। और कहा यह बागी बलिया की धरती है, यहां से आवाज उठी है तो पूरे देश में जाएगी ।और महामहिम राष्ट्रपति जी से गुहार लगाई गई हैऔर उम्मीद है कि लालू प्रसाद यादव को रिहा किया जायेगा ।

Report-S.Asif Hussain zaidi

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button