भदोही :सुबह से मन्दिरों में भारी भीड़, गूंज रहा हर-हर महादेव

महा शिवरात्रि के पर भदोही के शिव मंदिरों में सुबह से ही भारी भीड़ है। शिव भक्त भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना कर रहे है।

महा शिवरात्रि के पर भदोही के शिव मंदिरों में सुबह से ही भारी भीड़ (crowd) है। शिव भक्त भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर पूजा अर्चना कर रहे है। भदोही के प्राचीन सेमराधनाथ मंदिर में भक्तो का ताता लगा है माना जाता है कि इस मंदिर में जो भी मनौती मांगी जाती है उसे भोलेनाथ पूरा करते है।

यह भी पढ़ें-आजमगढ़ : महाशिवरात्रि के मौके पर भवर नाथ मंदिर में भक्तों की उमड़ी भीड़….

सेमरधनाथ मंदिर जो कभी काशी में हुआ करता था लेकिन भदोही जिला बनने के बाद यह मंदिर जिले में आ गया है ,मान्यता है कि सैकड़ो वर्ष पूर्व गंगा से जा रहे एक व्यापारी को भोलेनाथ ने सपना दिया था, कि वह गंगा जी के किनारे जमीन के नीचे है और जब व्यापारी ने खुदाई कराई तो विशाल शिवलिंग निकली लेकिन जब व्यापारी ने शिवलिंग ले जाने कि सोची तो खुदाई के समय शिवलिंग जमीन के नीचे धसती चली गयी जिसके बाद उसने सेमरधनाथ नाम से इसी स्थान पर मंदिर बनवाया तभी से यह मंदिर एक कुए में विराजमान है।

माना जाता है कि जमीन से निकले शिवलिंग कि पूजा अर्चना से सभी मनोकामना पूरी होती है शिवरात्रि के मौके पर आज मंदिर  में भारी भीड़ है शिव भक्त सुबह से भी पूजा पाठ कर रहे है कोई जलाभिषेक कर रहा है तो कोई दुग्धाभिषेक कर रहा है । शिव भक्तो का कहना है कि यहाँ जो भी सच्चे मन से माँगा जाता है वह जरुर पूरा होता है।

Report- Anant Dev Pandey

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : tahalkaexpressnew[email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button