अजब गजब- इस लड़की को है अजीब बीमारी, पानी को हाथ भी लगा ले तो जा सकती है इसकी जान

जी हां, ये कोई मजाक नहां बल्कि सच है। आपने लोगों को अलग-अलग चीजों से एलर्जी के बारे में सुना होगा लेकिन यह थोड़ा अटपटा है। इस लड़की का नाम डेनियल मेक्रकेवेन हैं और अमेरिका की रहने वाली हैं।

जल (water) ही जीवन है या जल से ही जीवन है जैसे विचार इस लड़की के लिए गलत साबित होती हैं। लाइफ में पानी बहुत जरुरी है। लेकिन एक लड़की के साथ बहुत ही अजब गजब समस्या है। इस लड़की को जिसे पानी से एलर्जी है। आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे पानी से एलर्जी है। 

जी हां, ये कोई मजाक नहां बल्कि सच है। आपने लोगों को अलग-अलग चीजों से एलर्जी के बारे में सुना होगा लेकिन यह थोड़ा अटपटा है। इस लड़की का नाम डेनियल मेक्रकेवेन हैं और अमेरिका की रहने वाली हैं।

ये भी पढें –बुलंदशहर: मॉल में स्पा के नाम पर गंदा धंधा

समस्या से दुनियाभर में 100 से भी कम लोग ग्रस्त हैं

डेनियल की उम्र मात्र 12 साल है। डेनियल को पानी (water) से इस कदर एलर्जी है कि गर्मियों में जब उन्हें पसीना आता है तो उन्हें तब भी कई परेशानियाों का सामना करना पड़ता है। आपको बता दें कि डेनियल एक्वाजेनिक यूर्टिसेरिया नाम की बीमारी हैं।  ये बीमारी बहुत ही खतरनाक बिमारी हैं और ऐसा माना जाता है कि इस समस्या से दुनियाभर में 100 से भी कम लोग ग्रस्त हैं।

डेनियल को गर्मियों के दौरान घर में ही रहना होता है

आपको जानकर हैरान होगी कि डेनियल जब भी पानी (water) को हाथ भी लगाती है, तो उन्हें उस हिस्से में चकते हो जाते हैं, जिनमें काफी दर्द होता है।  यहां तक कि डेनियल को गर्मियों के दौरान घर में ही रहना होता है।

गर्मियों के दौरान घर से बाहर निकलने में पसीना आ जाएगा।  जिस वजह से उन्हें कई तरहों की परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। पसीने की वजह से डेनियल को खुजली होने लगती है। पानी के कारण डेनियल को एनाफायलेक्टिक शॉक भी लग सकता है।  इसी कारण एक बाल्टी पानी से नहाने से डेनियल की जान भी जा सकती है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button