लखनऊ: यूपी एमएसएमई विभाग को डिजिटल एक्सीलेंस अवार्ड

- डिजिटल गवर्नेंस के क्षेत्र में शानदार प्रयास पर मिला सम्मान

उद्यमशीलता के छोटे-छोटे प्रयासों को प्रोत्साहन के पंख देने के लिए यूपी एमएसएमई विभाग की कोशिशों को ‘एलेट्स अवार्ड (Award) ऑफ डिजिटल एक्सीलेंस से नवाजा गया है। एलेट्स टेक्नोमीडिया द्वारा आयोजित एक वर्चुअल समारोह में लघु, सूक्ष्म एवं मध्यम श्रेणी उद्यम विभाग के अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल को यह सम्मान दिया गया।

विभागों और संस्थानों को पुरस्कृत किया गया

आईसीटी के क्षेत्र में काम करने वाली एलेट्स संस्था की दसवीं सालगिरह पर आयोजित समारोह में विभिन्न श्रेणियों में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले विभागों और संस्थानों को पुरस्कृत किया गया। इसमें डिजिटल गवर्नेंस और सर्विसेज श्रेणी में यूपी एमएसएमई विभाग को एलेट्स अवार्ड ऑफ डिजिटल एक्सीलेंस अवार्ड (Award) से सम्मानित किया गया।

ये भी पढ़े-अमेठी: दो दिवसीय के दौरे पर पहुंचे केजरीवाल सरकार के पूर्व विधायक

विभाग की कोशिशें औरों के लिए नजीर हैं

वर्चुअल समारोह में बतौर मुख्य अतिथि केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर की उपस्थिति रही। एलेट्स के सीईओ डॉ.रवि गुप्ता ने कहा कि यूपी एमएसएमई विभाग द्वारा सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम श्रेणी के उद्योगों की विभिन्न समस्याओं के समाधान के लिए खास पोर्टल (साथी )डेवलप किया गया, जिससे उद्योगों को खासा लाभ मिला। विभाग की कोशिशें औरों के लिए नजीर हैं।

बता दें कि उत्तर प्रदेश के एमएसएमई विभाग ने अपने अभिनव प्रयोगों से प्रदेश में उद्यमशीलता को खासा प्रोत्साहन दिया है। एमएसएमई सेक्टर को आगे बढ़ाकर तथा इसके माध्यम से उद्यमियों, व्यवसायियों और युवाओं को उन्नति का बेहतर माहौल देकर प्रदेश की सम्भावनाओं को वास्तविक धरातल पर उतारने में सफलता मिले रही है। यही नहीं, आत्मनिर्भर भारत योजना के तहत ऋण वितरण से प्रदेश की एमएसएमई इकाइयों को लाभ मिल रहा है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button