मेरठ : गन्ना भुगतान और बिजली बिल के लिए कलेक्ट्रेट में गद्दे बिछाकर बैठे किसान

मेरठ ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर नारेबाजी करते हुए किसान कलेक्ट्रेट पहुंचे। किसानों ने कलेक्ट्रेट के धरना स्थल पर गद्दे लगा दिए और वहीं पर जमकर बैठ गए। किसानों की मांगें थी कि गन्ने का भुगतान किया जाना चाहिए और बिजली के बिल की पेमेंट भी मिले।

मेरठ ट्रैक्टर ट्रॉली लेकर नारेबाजी करते हुए किसान (Farmers) कलेक्ट्रेट पहुंचे। किसानों ने कलेक्ट्रेट के धरना स्थल पर गद्दे लगा दिए और वहीं पर जमकर बैठ गए। किसानों की मांगें थी कि गन्ने का भुगतान किया जाना चाहिए और बिजली के बिल की पेमेंट भी मिले। भारतीय किसान संगठन के बैनर तले कलेक्ट्रेट पहुंचे किसानों ने कहा कि आज धरती का अन्नदाता सबसे अधिक परेशान है। गन्ने का भुगतान नहीं हो रहा है। बिजली के बिल की पेमेंट की मांग कर रहे हैं वो नहीं मिल रही है। ऊर्जा निगम द्वारा किसानों के खिलाफ बिजली चोरी की एफआईआर दर्ज कराई जा रही है। कलक्ट्रेट में डीएम के कार्यालय के सामने ही डेरा डालकर बैठे किसानों ने जमकर नारेबाजी करते हुए अफसरों को खरी-खरी सुनाई। किसानों ने मिलों और बिजली विभाग की हठधर्मिता व तानाशाही से निजात दिलाने की मांग भी की। किसानों ने चेतावनी दी कि यदि उनकी मांगे नहीं मानी गई तो बड़ा आंदोलन किया जाएगा।

ये भी पढ़े-गोंडा: जिला अस्पताल में चल रहा है खून का काला धंधा

किसानों (Farmers) के धरने के दौरान ही पंचायत शुरू कर दी। धरने पर बैठे किसानों ने पंचायत में कहा कि शुगर मिल में गन्ना भुगतान की मांग को लेकर धरना दिया गया था। जिसमें जिला गन्ना अधिकारी ने भुगतान कराने का वादा किया था। लेकिन आज तक किसानों का भुगतान नही हो सका।

किसानों (Farmers) ने कहा कि किसानों का समस्त गन्ना भुगतान जल्द से जल्द कराया जाना चाहिए। बिजली की बढ़ी दरों पर रोक लगाई जाए। जब तक किसानों का भुगतान नहीं होता किसी भी किसान को बिजली बिल के लिए परेशान न किया जाए। इस दौरान खाद्य विभाग के अधिकारियों के भ्रष्टाचार पर कार्रवाई की मांग भी की गई। इस अवसर पर सैकड़ों किसान मौजूद था।

Report-Manish Parashar

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button