बजरंगबली को इन चीजों का भोग लगाने से मिलते हैं चमत्कारी परिणाम, दूर होंगे सारे कष्ट

हनुमान जी अपने भक्तों पर आने वाले तमाम तरह के कष्टों और परेशानियों को दूर करते हैं. ऐसी मान्यता है कि भगवान हनुमान बहुत जल्द प्रसन्न होने वाले देवता हैं. उनकी पूजा पाठ में ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती.

हनुमान जी अपने भक्तों पर आने वाले तमाम तरह के कष्टों और परेशानियों को दूर करते हैं. ऐसी मान्यता है कि भगवान हनुमान बहुत जल्द प्रसन्न होने वाले देवता हैं. उनकी पूजा पाठ में ज्यादा कुछ करने की जरूरत नहीं होती. शायद यही वजह है कि आज के समय में हनुमान जी के भक्तों की संख्या भी बहुत अधिक हो गई है. हनुमान जी राम भक्त हैं और उनकी शरण में जाने मात्र से भक्तों के सभी संकट दूर हो जाते हैं. बजरंगबली कलयुग के देवता हैं. भगवान राम के भक्त हनुमान अपने भक्तों की हर विपदा को दूर करते हैं. परेशानी चाहे आम जीवन से जुड़ी हो या कार्यस्थल से जुड़ी हो हनुमान जी के सुमिरन से सभी तरह की परेशानियों का नाश होता है. अगर मंगलवार के दिन हनुमानजी को खुश करने के लिए कुछ खास उपाय किए जाएं तो कुछ ही समय में उसकी परेशानी दूर हो सकती है और किस्मत भी बदल सकती है. आइए जानते हैं हनुमान जी को खुश करने के इन उपायों के बारे में.

ये भी पढ़ें- दो सगे भाईयों से शादी कर सुहागरात से ठीक पहले दुल्हनों की इस हरकत ने उड़ा दिये सबके होश

करें ये उपाएं…

-हनुमान जी की कृपा पाने के लिए भगवान राम का सुमिरन करना चाहिए और नित्य हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए. अगर हर रोज न कर सकें तो मंगलवार और शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें.

-हनुमान जी को प्रसन्न करने के लिए मंगलवार के दिन भक्त उन्हें कई तरह के प्रसाद का भोग लगाते हैं और कई प्रकार की चीजें भी भेंट करते हैं. लाल मूंग के लड्डू हनुमान जी को चढ़ाने से भक्तों की मनोकामना पूरी होती है.

-हनुमान जी को मंगलवार को बूंदी का भोग लगाया जाता है. बूंदी लाल रंग वाली हो इसका ध्यान रखें.

-हनुमान जी को सिंदूर अति प्रिय है. मंगलवार के दिन हनुमान जी को सिंदूर अर्पित किया जाता है. यदि आपकी परेशानी समाप्त होने का नाम नहीं ले रही है तो आपको मंगलवार के दिन हनुमान मंदिर में सिंदूर अर्पित करना चाहिए

-हनुमान जी को आप किसी भी फूलों की माला अर्पित कर सकते हैं लेकिन उन्हें गेंदे के फूल बहुत पसंद हैं. मंगलवार को हनुमान जी को गेंदे की फूल की माला अर्पित करते हुए अपनी चिंता बताएं. जल्द ही उसका समाधान मिल जाएगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button