#MeToo को ध्यान में रखकर टीम करेगी चीन के मेयर के सुसाइड मामले की जांच

सियोल। दक्षिण कोरिया की राजधानी सियोल के मेयर पार्क वान सुन के सुसाइड के मामले में सियोल सिटी हॉल के अधिकारियों ने कहा कि वो आरोपों की जांच करने के लिए एक ग्रुप बनाएंगे। इस ग्रुप में महिलाएं और कानूनी और मानवाधिकार विशेषज्ञों को रखा जाएगा।

ये टीम मेयर की मौत के तथ्य तलाशेगी, उसकी रिपोर्ट सबमिट करेगी। टीम #MeToo को भी ध्यान में रखकर जांच करेगी। उनकी मौत पर एक बात ये भी सामने आई थी कि उन्होंने चार साल तक अपनी सेक्रेट्री का सेक्सुअली शोषण किया।

सियोल मेट्रोपोलिटन पुलिस एजेंसी ने शुक्रवार को बताया कि मेयर के लापता होने की सूचना के बाद उनकी खोज में सैकड़ों पुलिसकर्मियों को लगाया गया था। बहुत खोजबीन के बाद उनका शव गुरुवार की देर रात उत्तरी सियोल के उसी स्थान पर बरामद हुआ, जहां पर उनके मोबाइल की अंतिम लोकेशन का पता चला था। अभी उनकी मौत के कारणों के बारे में नहीं बताया जा सकता है। मामले की विस्तृत जांच की जाएगी।

पार्क की एक पूर्व सचिव ने बुधवार को यौन उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए शिकायत दर्ज कराई थी। पुलिस अधिकारी चोई ईक-सू का कहना है कि शिकायत की जांच की जा रही है। मेयर पार्क की बेटी ने गुरुवार सुबह उनके गायब होने की सूचना दी थी। पार्क वर्ष 2011 में सियोल के मेयर बने थे और पिछले जून में वह तीसरी बार इस पद के लिए चुने गए थे।

Realmeter द्वारा पार्क के अंतिम संस्कार के एक दिन बाद किए गए सर्वेक्षण में 64 फीसद से अधिक ने कहा कि उन्होंने जांच को आवश्यक माना। सियोल शहर के एक प्रवक्ता ह्वांग इन-सिक ने कहा सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि सच्चाई का पता लगाना है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button
Close