T20 World Cup: जानिए आखिर कौन हैं वो तीन खिलाड़ी जो 2007 के फाइनल के बाद भी हैं टीम का हिस्सा

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का इस साल ये सातवां एडिशन (7th Edition) खेला जा रहा है. BCCI की मेजबानी में इस साल यूएई (UAE) और ओमान (Oman) में ये टूर्नामेंट खेला जा रहा है.

दुबई में आज भारत और पाकिस्तान के बीच इस टूर्नामेंट का सबसे बड़ा मुकाबला खेला जाएगा. 2007 में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन किया गया था.

उस साल खेले गए फाइनल में महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में भारत (India) ने पाकिस्तान (Pakistan) को धूल चटाते हुए खिताब अपने नाम किया था. दोनों देश इस बार Super 12 के एंकाउंटर में एक बार फिर आज आमने-सामने होंगे.

पाकिस्तान के शोएब मलिक आज टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाजों में से एक हैं. साल 2007 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में भी मलिक प्लेइंग इलेवन में शामिल थें. इस साल पाकिस्तान की स्क्वॉड में पहले मलिक का नाम नहीं शामिल था. हालांकि बाद में एक खिलाड़ी के चोटिल होने के बाद मलिक को एक बार फिर स्क्वॉड में जगह दी गई है.

2007 से लेकर आज 2021 टी20 वर्ल्ड कप में पाकिस्तान के मोहम्मद हफीज का सफर भी बेहद लंबा है. 2007 में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप की बात करें तो हफीज ने बतौर ओपनर उस मैच में शिरकत की थी. हालांकि बल्लेबाजी में हफीज कुछ खास नहीं कर पाए और महज एक रन के स्कोर पर टीम इंडिया के तेज गेंदबाज आरपी सिंह का शिकार बने.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button