अहमदाबाद में तीसरा टेस्ट जीतते ही कोहली तोड़ देंगे महेन्द्र सिंह धोनी का ये रिकॉर्ड…

24 फरवरी को जब अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में टीम इंडिया मैदान पर इंग्लैंड से भिड़ने के लिए उतरेगी तो कई रिकॉर्ड बन सकते हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मोटेरा के मैदान पर शानदार इतिहास रचने की दहलीज पर खड़े हैं.

24 फरवरी को जब अहमदाबाद के मोटेरा स्टेडियम में टीम इंडिया मैदान पर इंग्लैंड से भिड़ने के लिए उतरेगी तो कई रिकॉर्ड बन सकते हैं. भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) मोटेरा के मैदान पर शानदार इतिहास रचने की दहलीज पर खड़े हैं. विराट कोहली (Virat Kohli) अगर मोटेरा में इंग्लैंड के खिलाफ शतकीय पारी खेलते हैं तो वो ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को शतक के मामलों में पीछे छोड़ देंगे. फिलहाल विराट कोहली ने अबत सिर्फ इस सीरीज में दो अर्धशतक ही लगाए हैं.

अहमदाबाद में खेले जाने वाले तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) अगर शतक लगाते हैं तो उनका ये 42वां इंटरनेशनल और 28वां टेस्ट शतक होगा. किसी भी खिलाड़ी की तरफ से कप्तान रहते हुए ऐसा करने का नया रिकॉर्ड होगा.

आपको बता दें कि, इंग्लैंड के साथ खेले जा रहे चार टेस्ट मैचों की सीरीज में दोनों टीमें 1-1 से बराबर पर हैं. इंग्लैंड ने भारत को पहले टेस्ट में हराया था तो वहीं चेपोक स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट में टीम इंडिया ने इंग्लैंड को करारी शिकस्त दी थी.

इसके साथ ही विराट कोहली (Virat Kohli) ने कप्तान के तौर पर घरेलू टेस्ट मैच में 21वीं जीत दर्ज की थी. इस जीत के साथ ही कोहली ने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की बराबरी कर ली है. अब अगर अहमदाबाद के मोटेरा में खेले जाने वाले टेस्ट में इंडिया जीत दर्ज करती है तो कप्तान विराट कोहली धोनी को पछाड़ कर शीर्ष पर पहुंच जाएंगे. इस लिस्ट में अबतक पूर्व कप्तान म मोहम्मद अजहरुद्दीन 13, सौरव गांगुली 10, सुनील गावस्कर के नाम 7 जीत दर्ज हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button