स्कूल ड्रेस की खरीदारी के लिए अभिभावकों के खातों में सीधे पैसा भेजेगी योगी सरकार

बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूली बच्चों को यूनिफॉर्म, जूते-मोजे और बैग मुफ्त में देने की जगह इसका पैसा सीधे अभिभावकों के बैंक अकाउंट में देने की तैयारी योगी सरकार द्वारा की जा रही है.

योगी (yogi) सरकार सरकारी स्कूल के बच्चों के हित में एक बड़ा फैसला लेने की तैयारी में है. सरकार के इस फैसले से बच्चों के माता पिता को राहत देने की तैयारी की जा रही है। दरअसल, बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूली बच्चों को यूनिफॉर्म, जूते-मोजे और बैग मुफ्त में देने की जगह इसका पैसा अभिभावकों के बैंक अकाउंट में देने की तैयारी की जा रही है. शैक्षिक सत्र 2021-22 के लिए बेसिक शिक्षा विभाग में सहमति बनने के बाद कैबिनेट की मंजूरी के लिए प्रस्ताव भेजा जा रहा है.

ये भी पढ़ें-सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है करीना के छोटे बेटे की ये तस्वीर

दरअसल योगी (yogi) सरकार और बेसिक शिक्षा के अधिकारीयों की एक मीटिंग के बाद ये फैसला लिया गया। अधिकारीयों का कहना है की बच्चों को पर यूनिफॉर्म, जूते-मोजे, बैग और स्वेटर नहीं मिल पाते थे. और अभिभावकों के द्वारा कई बार कपड़ो और जूतों की क्वालिटी को लेके भी शिकायत दर्ज कराइ जा चुकी है जिसके मद्देनजर हमने ये निर्णय लिया है की अभिभावकों के खतों में 1100 रूपए भेजे जाए।

ये भी पढ़ें- गर्मियों के मौसम में जरूर अप्लाई करें ये ब्यूटी प्रॉडक्ट्स, होंगे गजब के फायदे

साथ ही स्कूल ड्रेस की खरीदारी में घपलेबाजी पर भी लगाम लगेगी, दरसल पहले कई बार स्कूल के प्रबन्धन पर ये आरोप लग चुके है की वो कपड़ो जूतों और अन्य वस्तुओ के लिए अभिभावकों से पैसे माँगते है। आपको बता दें कि अब तक छात्रों को यूनिफॉर्म समेत सभी चीजें बेसिक शिक्षा परिषद खुद देती थी.लेकिन इस नियम के लागू होने के बाद सारी जिम्मेदारी अभिभावकों की होगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected].com

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button