WhatsApp के 5 करोड़ यूज़र्स के लिए आई बड़ी खबर, OTP स्कैम का अगला निशाना हो सकते हैं आप!

WhatsApp यूजर्स को इन दिनों खास तौर पर Alert रहने को कहा है क्योंकि एक नए स्कैम के तहत उनके अकाउंट हैक किए जा रहे हैं।  इस फ्रॉड के जरिए WhatsApp यूजर्स के फाइनेंशियल डिटेल्स चुराने के प्रयास हो रहे हैं।

व्हाट्सऐप इस्तेमाल करते वक्त ध्यान रखें कि हैकर सबसे पहले आपको किसी जानने वाले के नाम से ही मैसेज भेजते हैं. मैसेज में ऐसा कुछ होगा जिससे आपको लगेगा कि मैसेज भेजने वाला मुसीबत में है. हैकर्स आपके दोस्त या रिश्तेदार के नंबर से भी मैसेज भेज सकते हैं.

इन tweets के अनुसार हैकर्स WhatsApp के वॉट्सएप टू-फैक्टर ऑथेंटिकेशन का उपयोग कर यूजर्स के अकाउंट को हैक कर रहे हैं। हैकर्स व्हाट्सएप के आधिकारिक लोगो वाले डिस्प्ले फोटो वाले फर्जी अकाउंट को उपयोग कर यूजर्स से वॉ्टसएप वेरिफिकेशन PIN हासिल करते हैं।

जब आप मैसेज भेजने वाले फ्रेंड या रिश्तेदार से बात करने लगेंगे तो वो आपके फोन पर एक OTP भेजेगा और कहेगा कि गलती से OTP तुम्हारे व्हाट्सऐप पर चला गया है वो उसे बता दें. लेकिन आपको जानकार हैरानी होगी कि ओटीपी के जरिए हैकर आपके अकाउंट को हैक करना चाहता है.

अगर आपने ओटीपी बता दिया तो आपके नंबर से हैकर के फोन में व्हाट्सएप चालू हो जाएगा. आपको बता दें व्हाट्सऐप को किसी नए डिवाइस में इंस्टॉल करने के लिए ओटीपी की जरूरत होती है. हैकर आपसे वही ओटीपी मांग रहा होता है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button