पैरों के संक्रमण रोगों को दूर करें, बियर पेडिक्योर

पूरे दिन की भाग-दौड़ और थकान का सबसे ज्यादा असर आपके पैरों पर ही पड़ता है। पूरे दिन के काम के बाद जब हम घर पहुंचते हैं तो हमारे पैरों में तेज दर्द हो रहा होता है। इस दर्द के साथ ही संक्रमण का खतरा भी बढ़ने लगा है। कई बार हमारी डाइट सही से ना होने की वजह से भी पैरों के दर्द का खतरा भी बढ़ जाता है। कई बार महिलाएं अपने पैर के दर्द की समस्या को नजरअंदाज कर देती हैं।

Image result for बियर पेडिक्योर

हर महीने पार्लर में जाकर पेडिक्योर ज्यादार महिलाएं कराती हैं। पार्लर में पैसे खर्च करना और एक दिन के बाद दोबारा उसी पैरों के दर्द से जूझना बढ़ता जा रहा है। इसका इलाज क्या है? डेड स्किन और पैरों के दर्द से छुटकारा पाने का केवल एक ही तरीका है, वह है घर पर बियर पेडिक्योर करना। इसके लिए आप कोई भी कंपनी की बियर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

दवाओं और तेल के अलावा भी इस दर्द का एक इलाज है। लड़कियां और महिलाएं अक्सर पार्लर में पेडिक्योर कराती हैं। लेकिन साधारण से पेड़िक्योर में कई बार आपके पैर की दर्द की समस्या का समाधान नहीं हो पाता है। इसके लिए आपको कई बार दवाओं का भी सहारा लेना पड़ता है। आज हम आपको एक अलग तरह के पेडिक्योर के बारे में बताएंगे। जिसका नाम शायद आपने कभी ना सुना हो।

पेडिक्योर

शैंपू से तो हर कोई पेडिक्योर करता है। लेकिन क्या आपने कभी भी बियर पेडिक्योर ट्राई किया है। अगर नहीं किया है तो अब ट्राई करके देखिए। बियर पेडिक्योर आपकी स्किन से डेड सेल के निकालने का काम करते हैं साथ ही यह आपके पैरों में होने वाले दर्द को भी ठीक करने का काम करते हैं। बियर के इस्तेमाल में आपको ठंडी बियर का इस्तेमाल करना चाहिए।

एक टब में पानी के साथ ठंडी बियर डाल कर मिक्स कर लें। अब उस टब में अपने पैर डालकर करीबन आधा घंटे बैठे रहें। इससे आपके पैरों की थकावट के साथ ही पैरों की गंदगी भी दूर होगी। ठंडे पानी से आपके पैरों का दर्द भी ठीक होगा।

बियर में पैरों को तरोताजा और दर्द से दूर रखने वाले तत्व पाए जाते हैं। जो पैरों की थकावत को जल्द ही ठीक कर देते हैं। साथ ही संक्रमण रोगों के खतरे को भी दूर रखता है।इसे आप अपने घर पर भी बड़ी ही आसानी से कर सकते हैं। जब भी घर पर पैरों में दर्द का अहसास हो तो घर पह ही यह पेडिक्योर करें।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : tahal[email protected]

Related Articles

Back to top button