अच्छी खबर : अब नहीं लगेगा लॉकडाउन, पूरे समय खुलेगा बाजार……..

छत्तीसगढ़ : राजधानी रायपुर में दिन और समय के आधार पर अलग-अलग प्रकार के व्यवसायिक संस्थानों और दुकानों को खोला जा रहा है, ताकि बाजार में भीड़-भाड़ को नियंत्रित किया जा सके। इन सबके बीच राज्य के कृषि मंत्री रविंद्र चौबे ने एक महत्वपूर्ण घोषणा की है। इस संबंध में आयोजित की गई मंत्री मंडल की उच्च स्तरीय बैठक के बाद उन्होंने कहा कि अब प्रदेश में लॉकडाउन नहीं लगाया जाएगा। बाजारों को भी पूरे समय तक खोलने पर विचार किया जा रहा है।

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से पिछले पांच महीनों से बाजार की हालत खराब है। बीमारी के प्रसार को देखते हुए शुरूआती तीन महीने पूर्ण लॉकडाउन लागू किया गया था। इसके बाद अनलॉक की प्रक्रिया शुरू हुई और फिर मामलों के बढ़ने के साथ लॉकडाउन लागू करना पड़ा। पिछले एक पखवाड़े से राजधानी रायपुर सहित राज्य के कई शहरों में आंशिक लाॅकडाउन लागू है।

मंत्री चौबे ने कहा कि कोरोना संक्रमण रोकने को लेकर जनप्रतिनिधियों और अफसरों के सुझाव आए हैं। इन सुझावों पर विचार विमर्श कर नए दिशा निर्देश तैयार किए जा रहे हैं। दूसरी तरफ उन्होंने राज्य और राजधानी रायपुर में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों पर चिंता भी व्यक्त की है। उन्होंने कहा कि यह हमारे लिए एक बड़ी चुनौती है और हम जनहित को ध्यान में रखते हुए मजबूती के साथ इस चुनौती का सामना कर रहे हैं।

बता दें कि राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या 16 हजार के पार जा चुकी है। इनमें सर्वाधिक मामले राजधानी रायपुर में आए हैं। पिछले 24 घंटों के अंदर रिकॉर्ड 916 नए मामले छत्तीसगढ़ में सामने आए हैं। अभी राज्य में कोरोना संक्रमण पर रोक जैसी स्थिति नजर नहीं आ रही है।
 
मंत्री चौबे ने कहा- कोरोना की रोकथाम को लेकर प्रदेश में लगातार काम किए जा रहे हैं। लगातार ट्रेसिंग की जा रही है और प्रसार को रोकने के उपाय ढूंढ़े जा रहे हैं। अस्पतालों में बिस्तरों की संख्या बढ़ाने के साथ ही लगातार स्वास्थ्य सुविधाओं का विस्तार किया जा रहा है। उन्होंने कोविड नियंत्रण में समाज सेवी संस्थाओं और समासेवियों से भी सहयोग की अपील की है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button