अन्नाद्रमुक नेता बोले, चेन्नई-हैदराबाद तय करेंगे भारत का अगला PM

नई दिल्ली। पंचायत आजतक के 9वें सेशन “दक्षिण के लिए जंग” में शिरकत हुए बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव मुरलीधर राव ने कहा कि कर्नाटक एक बहुत महत्वपूर्ण राज्य है. कर्नाटक पर कांग्रेस ने शासन किया, हमने कहा कि कर्नाटक को कांग्रेस मुक्त कर दिया और ऐसा हुआ. सरकार का चेहरा बदल गया है. हमारी सीटें बढ़ी हैं. और आप समझ सकते हैं कर्नाटक में कांग्रेस लगातार नीचे जा रही है. कर्नाटक में बीजेपी का भविष्य उज्ज्वल है.

जेडीएस-कांग्रेस की राज्य में स्थिरता के सवाल पर उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और देवगौड़ा के स्वभाव को देखकर कहा नहीं जा सकता कि ये सरकार बहुत दिन चलेगी.

बीजेपी के लिए काम करने के सवाल पर अन्नाद्रमुक के राज्यसभा सांसद नेता डॉ. वी. मैत्रेयन ने कहा कि हमने 2004 के बाद बीजेपी के साथ कभी गठबंधन नहीं किया. हमारे नेताओं के अपने दम पर चुनाव लड़ा. उन्होंने कहा कि आने वाले चुनावों में गठबंधन पर फैसला पार्टी शीर्ष नेतृत्व लेगा. कौन किसके साथ जाएगा, ये जमीनी स्थिति को देखते हुए लिया जाएगा.

दक्षिण में बीजेपी की चुनौतियों के सवाल पर मुरलीधर राव ने कहा कि ये सच है कि बीजेपी दक्षिण में कमजोर है. लेकिन स्थितियां अब बदल गई हैं. पूर्व और दक्षिण में बीजेपी ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. अब पार्टी अपनी मजबूती को बढ़ा रही है और राजनीतिक स्थितियां बदल रही हैं.

रजनीकांत और कमल हासन के सवाल पर उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में हम अपना संगठन विस्तार करेंगे. रजनीकांत के बीजेपी का चेहरा होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारे पास राष्ट्रीय स्तर पर चेहरा है और किसी कार्यक्रम में पार्टी के चेहरा पर फैसला नहीं होगा.

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता मधु गौड़ याक्षी ने कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन की सरकार अपने पांच साल का कार्यकाल पूरा करेगी. हमारा फोकस जनता की भलाई के लिए काम करने पर है.

मुरलीधर राव ने कहा कि कांग्रेस नेता पांच साल की बात कर रहे हैं, लेकिन न तो राहुल गांधी और न ही कोई दूसरा कांग्रेस नेता इस बारे में कुछ कह रहा है. किसी ने 2019 तक कहा तो कोई कुछ और कह रहा है. लेकिन एक बात साफ है कि जो पार्टी 122 सीट से 78 सीट पर आ गई तो साफ है कि जनता ने उन्हें खारिज कर दिया है.

104 से 122 तक बहुमत का आंकड़ा जुटाने के सवाल पर मुरलीधर राव ने कहा कि हम सबसे बड़ी पार्टी है और हमें पहले सरकार बनाने का मौका मिलना चाहिए. अनंत सिंह और एच. शंकर के होटल के कमरे में बंद करने के सवाल पर मुरलीधर राव ने मुझे होटल और कमरे के नंबर बारे में नहीं पता है. ये सब आप बता रहे हैं.

कांग्रेस नेता मधु गौड़ याक्षी ने बीजेपी की नैतिकता पर सवाल उठाते हुए कहा कि मीडिया को ये सवाल पूछना  चाहिए कि उनकी नैतिकता कहां चली गई थी. येदियुरप्पा ने सदन में स्वीकार किया कि उन्होंने विधायकों से संपर्क किया था.

मुरलीधर राव ने कहा कि हमारे पास 104 संख्या है और ये सबको पता है. कांग्रेस को जनता ने खारिज किया है.

मधु गौड़ ने कहा कि बीजेपी को जनता से माफी मांगनी चाहिए कि उन्होंने संवैधानिक मूल्यों की धज्जियां उड़ा दी. क्या राज्यपाल बीजेपी एजेंट के तौर पर व्यवहार कर रहे थे? के सवाल पर मुरलीधर राव ने कहा कि हमने अपना लेटर राज्यपाल को दिया था, लेकिन कोई नहीं कह सकता कि वे पक्षपात कर रहे थे, उनके पास अपना विशेषाधिकार है.

तूतीकोरिन में हिंसा के सवाल पर अन्नाद्रमुक नेता वी. मैत्रेयन ने कहा कि देश के नागरिक के तौर पर मारे गए लोगों के लिए मेरे मन में बहुत दुख है. लेकिन, वहां जो कुछ भी हो रहा था, वो पिछले 20 सालों से हो रहा है. मैं नहीं मानता कि सिर्फ हमारी सरकार जिम्मेदार है.

दक्षिण में कांग्रेस के लगातार पिछड़ते जाने पर मधु गौड़ याक्षी ने कहा कि हम वापसी करेंगे. इस पर मैत्रेयन ने कहा कि कांग्रेस लगातार सिमटती जा रही है, अगले चुनाव में चेन्नई और हैदराबाद फैसला करेंगे कि भारत का अगला प्रधानमंत्री कौन होगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button