अब बारिश से सहारनपुर में गिरा मकान, परिवार के सभी 6 लोगों की मौत

सहारनपुर। उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में भारी बारिश के कारण मकान गिरने से एक परिवार के सभी 6 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में मां-बाप के अलावा चार बच्चे भी शामिल हैं. वहीं बारिश के बाद मकान गिरने की दूसरी घटना मुजफ्फरनगर जिले में हुई. यहां भारी बारिश के कारण घर का एक हिस्सा गिर गया, जिसमें एक लड़की सहित 2 लोगों की मौत हो गई.

सहारनपुर में बादल आफत बनकर बरस रहे हैं. यहां मकान गिरने से मलबे में दबकर पूरा परिवार मौत की नींद सो गया. बता दें कि जिले में 2 दिन में हुई बारिश के कारण गिरे मकानों के मलबे में दबकर अब तक 11 लोगों की मौत हो चुकी है.

सहारनपुर के थाना गंगोह के मोहल्ला सराय में भारी बारिश के चलते फैजान नाम के ग्रामीण का मकान गिर गया. मकान में सो रहे परिवार के सभी 6 सदस्यों की मलबे में दब कर मौत हो गई. आज सुबह ग्रामीणों ने जब उठकर देखा तो फैजान का मकान गिरा हुआ था और अन्दर सो रहे परिवार के सभी सदस्य मलबे में दबे हुये थे.

ग्रामीणों ने इसकी सूचना पुलिस को दी और मलबे को हटाया तो उसमें से पूरे परिवार के 6 शव निकले. इस दर्दनाक हादसे से परिजनों में कोहराम मच गया. मौके पर आला अधिकारी भी पहुंचे. लेकिन कुदरत के आगे किसकी चली है.

सहारनपुर के अलावा यूपी के मुजफ्फरनगर जिले में दो अलग-अलग घटनाओँ में मकान का हिस्सा गिरने से दो लोगों की मौत हो गई और 13 अन्य घायल हो गये. पुलिस ने बताया कि जिले के कुल्हेदी गांव में घर गिर जाने के कारण 10 वर्षीय एक लड़की की मौत हो गयी और परिवार के 8 सदस्य घायल हो गये.

अधिकारी ने बताया कि खानपुर विल्लागेम में घर गिरने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी और 5 अन्य घायल हो गये. उन्होंने बताया कि घायलों को एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शुक्रवार को जिले में बारिश से जुड़ी घटनाओं में 4 लोगों की मौत हो गयी थी और पिछले दो दिनों में 50 से अधिक लोग घायल हुए हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button