“अयोध्या भूमिपूजन” सियासत का मेगा इवेंट, कोरोना दौर में जनता है त्रस्त, सरकार श्रीराम को भुनाने में मस्त- पवन पांडेय

“अयोध्या भूमिपूजन” सियासत का मेगा इवेंट, कोरोना दौर में जनता है त्रस्त, सरकार श्रीराम को भुनाने में मस्त- पवन पांडेय

जलाओ दिये पर रहे ध्यान इतना…
अँधेरा धरा पर कहीं रह न जाए….

कवि गोपालदास नीरज की इन लाइनों को कहते हुए समाजवादी पार्टी के अयोध्या विधानसभा से पूर्व विधायक और समाजवादी पार्टी सरकार में राज्यमंत्री रह चुके तेजनारायण पांडेय “पवन पांडेय” ने अयोध्या भूमिपूजन पर हो रहे मेगा इवेंट पर सरकार पर निशाना साधा है।

पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडेय ने आज कहा कि राम मंदिर एक आस्था का विषय है, हमारी भी आस्था प्रभु श्रीराम में है, समाजवादी पार्टी और राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने हमेशा कहा है कि अयोध्या में राममंदिर ही होगा,और चूंकि मामला कोर्ट में विचाराधीन था, तो उसी के फैसले से आज इसको एक मुकाम हासिल हो सका है।

लेकिन भारतीय जनता पार्टी और केंद्र सरकार इसे इस तरह प्रचारित कर रही है कि मानो ये उनके द्वारा ही संघर्ष का परिणाम है। पवन पांडेय ने कहा बीजेपी भगवान श्री राम के नाम पर सियासत करते हुए चली आई है, आज भी ये अपने उसी प्रोपोगंडा पर चल रही है। अयोध्या में भगवान श्रीराम के भूमिपूजन को एक मेगा इवेंट बनाने जा रही है।

वो भी इस दौर में जब देश ही नही विश्व मे कोरोना महामारी जैसा संकट व्याप्त है। इस वक़्त देश को और आम जनता को जब सबसे जरूरी स्वास्थ्य व्यवस्था, अस्पताल, इलाज की जरूरत है, तब भारतीय जनता पार्टी की केंद्र और राज्य सरकारें इस भूमिपूजन को “आपदा में अवसर” की तरह इस्तेमाल कर रही हैं।

प्रधानमंत्री ने “आपदा को अवसर” का जो जुमला दिया है, वो जनता के लिए नही है, दरअसल वो इसे खुद के राजनीतिक फायदे के लिए इस्तेमाल करते हुए दिखाई देते हैं।

इसी तरह उत्तर प्रदेश में मौजूदा बीजेपी शासन की योगी सरकार पर पूर्व राज्यमंत्री पवन पांडेय ने निशाना साधते हुए कहा कि आज पूरे प्रदेश में जंगलराज से भी बदतर स्थिति हो चुकी है। कोरोनाकाल में एक तरफ जनता इलाज अभाव में त्रस्त है, वहीं प्रदेश सरकार अयोध्या में मेगा इवेंट करने जा रही है।

अपराध अब नियंत्रण से बाहर हैं, लेकिन प्रदेश के मुख्यमंत्री का इस ओर कोई ध्यान ही नही है। उन्हें अयोध्या भूमिपूजन को मेगा इवेंट बनाने की जिम्मेदारी मिली है तो अपना सारा ध्यान उसी तरफ लगाए हुए हैं, प्रदेश की चिंता करना उन्होंने छोड़ दिया है।

प्रदेश में हो रही ब्राह्मण हत्याओं पर तेजनारायण पांडेय “पवन” ने कहा कि अब वक्त आ गया है, और ब्राह्मण समाज ने गांठ भी बांध लिया है कि 2022 में इस बीजेपी की योगी सरकार को सबक सिखाएगा। ब्राह्मण समाज अब आर-पार के मूड में है, समाजवादी पार्टी लगातार ब्राह्मण उत्पीड़न के मुद्दे को उठाकर उन्हें न्याय दिलाने के लिए कटिबद्ध है।

समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता पवन पांडेय ने आगे राम मंदिर पर फिर से कहा कि हम समाजवादी पार्टी के लोग केंद्र सरकार, प्रधानमंत्री, सीएम योगी सबसे ये कहते हैं कि मंदिर निर्माण होना चाहिए, लेकिन इस वक़्त को ध्यान में रखते हुए सियासत के बिना इसे पूरा किया जाए तो भगवान श्री राम भी इसमें वास करेंगे। क्योंकि मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम भाव के भूखे होते हैं, इस वक़्त मानव कल्याण के भाव की जरूरत है, लेकिन भारतीय जनता पार्टी इस वक़्त प्रोपगंडा के भाव मे जी रही है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button