आजमगढ़ : 28 सितंबर से चलेगी कैफियात एक्सप्रेस, दिल्ली रूट पर सफर होगा आसान

  • कोरोना संक्रमण के चलते हुए लाक डाउन के बाद से ही बंद थी ट्रेन
  • आजमगढ़ से दिल्ली जाने में लोगों को झेलनी पड़ रही थी दुश्वारियां
  • कोरोना संक्रमण के चलते हुए लाक डाउन के बाद से ही बंद थी ट्रेन

आजमगढ़। जिले के लोगों के लिए अच्छी खबर है। अब देश की राजधानी की यात्रा के लिए लोगों को बस में धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। कारण कि रेलवे ने कैफियात  एक्सप्रेस (Kaifiyat Express.) के संचालन का फैसला किया है।

कैफियात एक्सप्रेस का परिचालन 28 सितंबर को शुरू होगा। 28 को ट्रेन दिल्ली से आजमगढ़ आएगी फिर यही ट्रेन कैफियात एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के नाम से 29 सितंबर को आजमगढ़ से दिल्ली के लिए चलाई जाएगी। दो दिन पूर्व ट्रेन को दिल्ली से चलाने के लिए 27 सितंबर की तिथि मुकर्रर की गई थी लेकिन अब इसमें बदलाव किया गया है।

भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है

बता दें कि कैफियात एक्सप्रेस आजमगढ़ से दिल्ली जाने वाली एक मात्र ट्रेन है। मशहूर शायर कैफी आजमी के नाम पर इस ट्रेन का संचालन होता है। कोरोना संक्रमण के चलते हुए लाक डाउन के दौरान इसका संचालन बंद कर दिया गया था। इससे रेलवे की आय तो प्रभावित हुई ही साथ ही दिल्ली की यात्रा करने वालों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। लाक डाउन समाप्त होने के बाद जब गोदान एक्सप्रेस का संचालन शुरू हुआ तभी से कैफियात के संचालन की मांग की जा रही थी। अब रेलवे ने इसका संचालन शुरू करने का फैसला किया है।

दिल्ली के लिए इकलौती महत्वपूर्ण ट्रेन होने के कारण लोगों को बहुत परेशानी

रेल मंडल वाराणसी के जनसंपर्क अधिकारी अशोक कुमार ने बताया कि कैफियात एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 02226 दिल्ली जंक्शन से आजमगढ़ 28 सितंबर से चलेगी। इसकी वापसी ट्रेन नंबर 02225 आजमगढ़ से दिल्ली जंक्शन के लिए 29 सितंबर को होगी। इस ट्रेन का परिचालन लाकडाउन के दौरान बंद हो गया था। दिल्ली के लिए इकलौती महत्वपूर्ण ट्रेन होने के कारण लोगों को बहुत परेशानी झेलनी पड़ रही थी। इसके लिए रेल मंत्री से लेकर उच्चाधिकारियों तक इस ट्रेन को चलाने की कई बार मांग उठाई गई थी।

ट्रेन के संचालन से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी

कारण कि आजमगढ़ से होकर मात्र एक ट्रेन सरयु-यमुना ही दिल्ली के रास्ते अमृतसर के लिए जाती है। यह ट्रेन दो माह तक के लिए फुल हो चुकी है। दिल्ली जाने के लिए कोई और ट्रेन न होने से जनपदवासियों को काफी फजीहत झेलनी पड़ रही थी। मजबूरी में लोग निजी वाहनों का सहारा लेते थे। इस ट्रेन के संचालन से लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button