आरजेडी के साथ गठबंधन कांग्रेस की मजबूरी है: अशोक गहलोत

पटना। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने गुरुवार को कहा कि आज आरजेडी के साथ गठबंधन कांग्रेस की मजबूरी है. अशोक गहलोत ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से रूबरू होते हुए पटना में कहा कि समय की मांग की वजह से कांग्रेस को गठबंधन करना पड़ रहा है, नहीं तो किसी जमाने में कांग्रेस अकेले ताकतवर पार्टी थी. आज वह स्थिति नहीं है कि कांग्रेस अकेले दम पर सरकार बना ले. उन्होंने हालांकि बाद में यह भी कहा, “आरजेडी से हमारा गठबंधन है और हमेशा ही रहेगा.”

अशोक गहलोत ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के एनडीए में चले जाने के फैसले को गलत बताते हुए कहा, “आज वे सांप्रदायिक ताकतों के साथ खड़े हैं. उन्हें इसके लिए एक दिन पछतावा होगा. आज सबको पता है कि नीतीश बीजेपी के साथ सहज नहीं हैं.” गहलोत ने संगठन को एकबार फिर से मजबूत करने पर जोर देते हुए कार्यकर्ताओं से कहा कि कांग्रेस को अकेले सरकार में लाने की कोशिश होनी चाहिए.

कांग्रेस नेता ने बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बिहार दौरे पर भारी खर्च किए जाने पर कटाक्ष किया. उन्होंने कहा कि ईमानदारी का चोला पहनने वाले बीजेपी के लोगों को यह बताना चाहिए कि इस दौरे पर खर्च करने के लिए पैसे कहां से आए.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button