इटावा : शिक्षा राज्य मंत्री सतीश चंद्र द्रिवेदी ने की समीक्षा बैठक

शिक्षा राज्य मंत्री सतीश चंद्र द्विवेदी ने इटावा सिंचाई विभाग में शिक्षा विभाग के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक एवं कार्यकर्ताओं के साथ एमएलसी चुनाव की रणनीति तैयार की।

स्कूल में बच्चों की यूनिफॉर्म को लेकर कोई गलत फहमी नही है। कपड़े के बारे में सामान्य निर्देश हैं। रोजगार देने के लिए प्रवासी मजदूर हूं कि जो महिलाएं हैं एवं स्वयं सहायता समूह की महिलाओं से यूनिफॉर्म सिलाई जाए। इसके लिए विभागीय कोई भी हस्तक्षेप नहीं है। अन्य किसी भी प्रकार की शिकायत के लिए विभागीय समीक्षा करने के बाद तय करेंगे।

69000 शिक्षकों की भर्ती का मामला पेंडिंग नहीं है कोर्ट का निर्णय सुरक्षित है लॉकडाउन से पहले हम पूरी तरह से आगे बढ़ रहे थे लेकिन लॉकडाउन के बाद स्थितियों रुक गई है फैसला सर्वोच्च न्यायालय का आएगा उस दिशा में आगे बढ़ेंगे।

लौट आया विकास दुबे का भूत जिसे देखकर फिर से भाग खड़े हुए पुलिस वाले

केंद्र सरकार ग्रह गृह मंत्रालय से निर्देश आएगा स्कूल तभी खोले जाएंगे। हमारी तरफ से तैयारी पूरी हो चुकी है। बच्चों को मिड डे मील का खाद्यान्न घर-घर वितरित किया जा रहा है पुस्तकें वितरित की जा चुकी है। स्वेटर का कार्य भी पूरा होने वाला है।

निजी स्कूल के लिए सरकार के लिए पहले ही निर्देश दिए जा चुके हैं। कोई बस की फीस नहीं लेगा, स्कूलों की बढ़ने वाली फीस नहीं बढ़ाई जाएगी, तीन तीन महीने की फीस नहीं ली जाएगी।

‘धर्म परिवर्तन’ मामलें में योगी सरकार लेने जा रही है ये बहुत बड़ा फैसला

जो अभिभावक फीस देने की स्थिति में नहीं है उनसे फीस नहीं ली जाएगी किसी प्रकार का कोई भी प्राइवेट स्कूल अभिभावकों पर दबाव नहीं बनाएगा। यदि कोई निजी स्कूल नहीं मानेगा तो उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

सरकारी संविदा की नौकरी के सवाल पर जवाब देते हुए कहा कि अखबारों ने एक रिपोर्ट छापी है। उन्होंने अनुमान व्यक्त किया है। सरकार ने ऐसा कोई आदेश नहीं दिया है। न ही कोई शासनादेश जारी किया है। इस पर क्या कहें ?.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button