इन अभिनेत्रियों का भी दिखता रहा है ‘योग प्रेम’ देखें तस्वीरें

21 जून संसार भर में अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जाता है. गुरुवार को हिंदुस्तानसमेत कई राष्ट्रों में योग को लेकर एक दीवानगी दिखी. बॉलीवुड में भी योग को लेकर हमेशा से जागरूकता रही है. शिल्पा शेट्टी समेत ऐसे कई बॉलीवुड स्टार्स हैं जो लगातार योग के प्रचार-प्रसार में लगे रहते हैं  योग जिनके ज़िंदगी का एक अहम भाग है.

Image result for इन अभिनेत्रियों का भी दिखता रहा है ‘योग प्रेम’ देखें तस्वीरें

बॉलीवुड अभिनेत्री शिल्पा शेट्टी ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौका पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट से एक छोटा सा वीडियो शेयर किया है. जिसमें उन्होंने योग को लेकर एक जरुरी संदेश भी दिया है. शिल्पा ने ‘प्राणायाम’ की व्याख्या करते हुए बताया कि प्राण का अर्थ है ज़िंदगी (सांसें) आयाम का अर्थ हैं नियंत्रण. जब आप अपने सांसों पर नियंत्रण करना सीख जाते हैं तो आप अपने ज़िंदगी  मस्तिष्क को भी नियंत्रित कर सकते हैं. शिल्पा ने इस पोस्ट में पीएम श्री नरेन्द्र मोदी को भी शुक्रिया बोला है जो योग को लेकर हमेशा सजग रहते हैं  उन्हीं के प्रयासों का यह नतीजा है कि आज संसार भर में ‘अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस’ मनाया जा रहा है.

बहरहाल, शिल्पा शेट्टी ही नहीं बॉलीवुड में ऐसी कई अभिनेत्रियां हैं जिनके ज़िंदगी का एक अहम भागहै- योग. अपने फिटनेस को लेकर ये कोई समझौता नहीं करतीं. करीना कपूर ख़ान की ही बात करें तो तैमूर के जन्म के बाद जब वो फ़िल्मों के लिए अपनी कमबैक की कोशिशों में जुटी थीं तब वो लगातार योग कर रही थीं. बता दें कि उस दौरान करीना कई बार योगा क्लासेस से निकलतीं स्पॉट की गईं.

मलाइका अरोड़ा ख़ान जो अपनी फिटनेस के लिए ही जानी जाती हैं वह भी लगातार योग से जुड़ी रहती हैं . योगाभ्यास उनके फिटनेस का मूल मंत्र है.

सलमान की हीरोइन के रूप में याद की जाने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री आज भी अपने फिटनेस को लेकर बेहद सचेत रहती हैं. उन्होंने भी योग को अपने ज़िंदगी का एक अहम भाग बना रखा है.

बिपाशा बसु, जैकलिन फर्नांडिस जैसी अभिनेत्रियां भी योग को लेकर बहुत ज्यादा जागरूक रहती हैं.अभिनेत्री मंदिरा बेदी भी उन अभिनेत्रियों की लिस्ट में शामिल हैं, जिन्होंने योग कोअपना जीवनशैली बना रखा है.

इनके अतिरिक्त स्टार डॉटर्स की बात करें तो योग को लेकर उनकी दीवानगी भी दिखती रही है. सैफ अली ख़ान की बेटी सारा अली ख़ान हो या श्रीदेवी की बेटी जाह्नवी कपूरया फिर चंकी पांडे की बेटी अनन्या पांडे ये सभी योग के जरिये अपने फिटनेस का ध्यान रखती हैं.

ज़ाहिर है बॉलीवुड में अगर आपको हिट होना है तो आपको फिट रहना होगा  फिट रहने के लिए योग का साथ बहुत ज़रूरी है! यह बात ये सभी अभिनेत्रियां बखूबी जाती हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button