इमरान खान के खिलाफ चुनावी मैदान में उतरेंगी यह 100 वर्षीय महिला

इस्लामाबाद। पाकिस्तान में 25 जुलाई को आम चुनाव होने जा रहे हैं. चुनाव के दिन जैसे-जैसे निकट आ रहे हैं वैसे-वैसे यहां राजनीतिक सरगर्मी बढ़ती जा रही है. इस दौरान पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के प्रमुख इमरान खान लगातार सुर्खियों में बने हुए हैं. कभी पूर्व पत्नी द्वारा लगाए गए आरोपों को लेकर तो कभी किसी अन्य कारणों से. अब एक बार फिर वो एक महिला के कारण ही सुर्खियों में हैं. ताजा खबर यह है कि इमरान खान के खिलाफ चुनावी मैदान में एक 100 वर्षीय महिला उतर रही हैं. डॉन की एक रिपोर्ट के मुताबिक इमरान खान खैबर पख्तून प्रात के एनए-35 बन्नू निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं, वहीं से उनके खिलाफ 100 वर्षीय महिला उम्मीदवार हजरत बीबी भी चुनावी मैदान में हैं.

रिपोर्ट के मुताबिक, 100 वर्षीय हजरत बीबी ने राष्ट्रीय और प्रांतीय असेंबली सीटों के लिए अपना नामांकन पत्र जमा कर दिए हैं. वह हजरत मुम्बती बरकाजाई क्षेत्र से हैं. आपको बता दें कि यह पहली बार नहीं है जब बीबी चुनाव लड़ने जा रही हैं. इसके पहले भी वह एनए-35 बन्नू क्षेत्र से पांच बार चुनाव लड़ चुकी हैं. हालांकि, उन्हें एक भी बार जीत हासिल नहीं हुई.

वरिष्ठ उम्मीदवार हजरत बीबी ने कहा कि अगर वह चुनाव जीतती हैं तो अपने निर्वाचन क्षेत्र के लोगों की सेवा करेंगी. बीबी ने दो निर्वाचन क्षेत्रों के लिए नामांकन पत्र भरा है. एनए-35 बन्नू सीट पर हजरत बीबी, इमरान खान और अकरम खान दुर्रानी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button